Wednesday , September 27 2023
Home / MainSlide / भूपेश ने 400 बिस्तरों के बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल का किया शुभारंभ

भूपेश ने 400 बिस्तरों के बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल का किया शुभारंभ

रायगढ़ 01 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां 400 बिस्तरों के सुपर स्पेशलिटी बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल के नवनिर्मित भवन का शुभारंभ किया।

  इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों को अब एडवांस कैथ लैब, आईसीयू की सुविधाएं मिलेगी। श्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि रायगढ़वासियों के लिए अच्छी बात है कि उन्हें अच्छी चिकित्सा सेवाएं यहां मिल रही है। श्री बालाजी मेट्रो हास्पिटल में एडवांस कैथ लैब व 70 बिस्तर के आईसीयू का शुभारंभ हुआ है। इसका लाभ मरीजों को मिलेगा। इसके अलावा अन्य अतिथियों ने भी यहां की चिकित्सा सेवा की सराहना की।

  श्री बालाजी मेट्रो हॉस्पिटल में 12 वेंटीलेटर के साथ 70 बिस्तरों का एडवांस आईसीयू सेटअप तैयार किया गया है। जिससे जिले के आसपास के गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधाएं मिलेंगी। इस अस्पताल में एडवांस कैथ लैब भी स्थापित किया गया है। इस अस्पताल में एक्मो मशीन के साथ रेस्पिरेटरी विभाग, आधुनिक डायलिसिस मशीन, नेफ्रोलॉजी विभाग, एडवांस गैस्ट्रो विभाग, न्यूरोलॉजी और यूरोलॉजी विभाग सहित शुगर जांच की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध है।

   उद्घाटन अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, खेल एवं उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री उमेश पटेल, पूर्व सांसद नंदकुमार साय, श्री बालाजी ग्रुप ऑफ  हॉस्पिटल एंड कॉलेज के चेयरमैन डॉ. देवेन्द्र नायक, समूह की मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीमती नीता नायक के साथ ही अस्पताल के अन्य चिकित्सक मौजूद थे।