Friday , May 3 2024
Home / MainSlide / जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने को लेकर हिंसक भीड़ ने पुलिस पर बोला हमला…

जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने को लेकर हिंसक भीड़ ने पुलिस पर बोला हमला…

गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने को लेकर बीती रात जमकर बवाल हुआ। जूनागढ़ के मजेवाड़ी इलाके में दरगाह को हटाने के नोटिस के बाद पहुंची पुलिस पर हिंसक भीड़ ने हमला बोल दिया। भीड़ ने पुलिस को देखते ही पथराव कर दिया और निजी और सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%95%E0%A4%B8%E0%A5%8D%E0%A4%B8%E0%A4%BE%E0%A4%AC-1.jpg

दरगाह को लेकर बवाल इतना बढ़ गया था कि भीड़ ने गाड़ियों में भी आग लगा दी। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी दागे। इलाके में मामले को लेकर भारी तनाव को देकते हुए पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है, जिससे स्थिति को काबू में किया जा सके। 

डीएसपी घायल, एक व्यक्ति की मौत

भीड़ के हमले में डीएसपी समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जूनागढ़ के एसपी रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया कि प्रथम दृष्टया हिंसक भीड़ के पथराव से एक नागरिक की मौत हुई है, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि असल वजह क्या थी। मामले में 174 लोगों से पूछताछ की गई है।  

तनाव के चलते फिलहाल मजेवाड़ी गेट के पास पूरे इलाके में पुलिस का काफिला तैनात कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला? 

जानकारी के मुताबिक जूनागढ़ के मजेवाड़ी गेट स्थित दरगाह को जूनागढ़ नगर निगम द्वारा 5 दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने का नोटिस दिया गया था। बीते दिन नोटिस का विरोध करने वहां करीब 600 लोग जमा हुए थे।

पुलिस उन्हें सड़क जाम नहीं करने के लिए समझा रही थी, तभी रात करीब 10 बजे भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। पुलिस पर एसिड की बोतलों और पत्थरों से भी हमला किया गया।