Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / सीएम योगी ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए सावन मास के पहले दिन गोरखपुर में रुद्राभिषेक एवं हवन किया..

सीएम योगी ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए सावन मास के पहले दिन गोरखपुर में रुद्राभिषेक एवं हवन किया..

इसके बाद काशी पहुंचे। यहां मोदी के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए सावन मास के पहले दिन मंगलवार को गोरखपुर में रुद्राभिषेक एवं हवन किया। इसके बाद काशी पहुंचे। यहां पीएम मोदी के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही कार्यक्रम को अंतिम रूप भी देंगे। पीएम मोदी सात जुलाई को वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वह 12 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात अपने संसदीय क्षेत्र को देंगे।


 इससे पहले सीएम योगी ने गोरखपुर में अपने आवास गोरखनाथ मंदिर के प्रथम तल पर स्थित शक्ति पीठ पर भगवान शिव पर बिल्व पत्र (बेलपत्री) और कमल का फूल चढ़ाया। दूध और मौसमी फलों के रस से रुद्राभिषेक किया।
 गोरक्षपीठ मठ के मुख्य पुजारी आचार्य रामानुज त्रिपाठी और अन्य आचार्यों ने महामंत्रों का जाप कर मुख्यमंत्री के द्वारा किए गए रुद्राभिषेक अनुष्ठान को पूरा कराया। रुद्राभिषेक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हवन और आरती की और प्रदेशवासियों के स्वस्थ, सुखी, समृद्ध और शांतिपूर्ण जीवन की कामना की।