Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / हाफ मैराथन में दिव्यांगजनों सहित 20 हजार से ज्यादा धावकों ने लगाई दौड़

हाफ मैराथन में दिव्यांगजनों सहित 20 हजार से ज्यादा धावकों ने लगाई दौड़

रायपुर 11 फरवरी।छत्तीसगढ़ के खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न विभागों के सहयोग से नया रायपुर में आयोजित हाफ मैराथन में दिव्यांगजनों सहित 20 हजार से ज्यादा धावकों ने दौड़ लगाई।

प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री भईया लाल राजवाड़े ने वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम से हरी झण्डी दिखाकर हाफ मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया। इसमें शामिल होने के लिए देश की सुप्रसिद्ध एथलीट पद्मश्री सम्मानित सुश्री अंजु बॉबी जार्ज और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित धावक श्री परमजीत सिंह को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था, जिन्होंने 20 हजार से ज्यादा धावकों की इस विशेष दौड़ का नेतृत्व किया।

हाफ मैराथन में 16 विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत कुल 32 लाख 66 हजार रूपए के पुरस्कार दिए गए। पुरूष वर्ग में 20 वर्ष से अधिक आयु के धावकों के लिए 21 किलोमीटर, छत्तीसगढ़ के पुरूष और महिला वर्ग के 20 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए 21 किलोमीटर, 15 से 20 वर्ष आयु वर्ग के बालक-बालिकाओं के लिए 10 किलोमीटर, दस वर्ष से 15 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए पांच किलोमीटर, वेटरन समूह में 51 वर्ष से 60 वर्ष और 61 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए भी पांच किलोमीटर की दौड़ का आयोजन किया गया था। इनमें दिव्यांगों के लिए भी दौड़ आयोजित की गई। उनके लिए ट्राईसिकल रेस पुरूष और महिला वर्ग तथा ब्लाइंड दिव्यांग पुरूष और महिला वर्ग के लिए दो-दो किलोमीटर की दौड़ हुई।