Friday , May 17 2024
Home / MainSlide / संसद के विशेष सत्र के लिए सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसद के विशेष सत्र के लिए सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली 17 सितम्बर।मोदी सरकार ने संसद के विशेष सत्र से पहले आज शाम सर्वदलीय बैठक बुलाई है। संसद का पांच दिन का विशेष सत्र कल से शुरू होगा। 

  उपराष्‍ट्रपति और राज्‍यसभा के सभापति जगदीप धनखड ने आज नये संसद भवन में गजद्वार के ऊपर ध्‍वजारोहण किया। लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, राज्‍यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य राज्‍यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी मुरलीधरन तथा राज्‍यसभा और लोकसभा में राजनीतिक दलों के नेता और अन्‍य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे। 

   विशेष सत्र के पहले दिन लोकसभा में संविधान सभा की बैठक से लेकर 75 वर्ष की संसदीय यात्रा पर चर्चा होगी। सरकार ने मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त और अन्‍य चुनाव आयुक्‍तों की नियुक्ति से संबंधित विधेयक संसद सत्र में चर्चा के लिए सूची बद्ध किया है। इसके अलावा अधिवक्‍ता (संशोधन) विधेयक तथा प्रेस और आवधिक पंजीकरण विधेयक तथा डाकघर विधेयक सत्र के दौरान चर्चा के लिए सूचीबद्ध हैं। अधिवक्‍ता (संशोधन) विधेयक तथा प्रेस और आवधिक पंजीकरण विधेयक राज्‍यसभा से पारित हो चुके हैं और लोकसभा में विचाराधीन हैं। डाकघर विधेयक तथा मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त और अन्‍य निर्वाचन आयुक्‍त (नियुक्ति, सेवा शर्तें और कार्यकाल) विधेयक राज्यसभा में पहले ही पेश किये जा चुके हैं।