Tuesday , May 7 2024
Home / MainSlide / भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे?

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे?

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया से सामने आने वाली भारत पड़ोसी देश की यात्रा करने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका में 9 मैच होंगे जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच शामिल होंगे। इसके साथ ही नॉकआउट मैच भी श्रीलंका में ही होंगे।

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी, आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

Asia Cup schedule भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को पाकिस्तानी मीडिया से सामने आने वाली भारत पड़ोसी देश की यात्रा करने की खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका में 9 मैच होंगे जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच शामिल होंगे। इसके साथ ही नॉकआउट मैच भी श्रीलंका में ही होंगे।

जय शाह और जका अशरफ-

धूमल आईसीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक (सीईसी) के लिए दक्षिण अफ्रीका के डरबन में हैं। इस दौरान उन्होंने पुष्टि की कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह (Jay Shah) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रतिनिधि प्रमुख जका अशरफ (Zaka Ashraf) ने गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक से पहले टूर्नामेंट को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की।

फाइनल हुआ एशिया कप का शेड्यूल-

धूमल ने डरबन में पीटीआई से बात करते हुए कहा कि हमारे सचिव जय शाह ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की। साथ ही  को अंतिम रूप दिया गया। पहले की गई चर्चा के आधार पर पाकिस्तान में लीग चरण के चार मैच होंगे। इसके बाद श्रीलंका में 9 मैच होंगे, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान दोनों मैच शामिल होंगे। साथ ही अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो फाइनल भी श्रीलंका में खेला जाएगा।

पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी भारतीय टीम

आईपीएल अध्यक्ष धूमल ने पाकिस्तानी मीडिया से सामने आने वाली भारत पड़ोसी देश की यात्रा करने की खबरों का खंडन किया है। हालांकि, पाकिस्तान के उनके खेल मंत्री एहसान मजारी भी इसका दावा कर रहे थे।

धूमल ने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई। न तो भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है और न ही हमारे सचिव पाकिस्तान की यात्रा करेंगे।

केवल एशिया कप का शेड्यूल फाइनल किया गया है। पूरी संभावना है कि भारत 2010 की तरह ही श्रीलंका के दांबुला में पाकिस्तान से मैच खेलेगा। पाकिस्तान का अपने देश में एकमात्र घरेलू मैच नेपाल के खिलाफ होगा। अन्य तीन मैच अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान हैं।