Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / कांग्रेस के पास ही भाजपा को टक्कर देने की हिम्मत – पवार

कांग्रेस के पास ही भाजपा को टक्कर देने की हिम्मत – पवार

मुम्बई 22 फरवरी।राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बुरे दौर से गुजर रही कांग्रेस के पास ही भाजपा को टक्कर देने की हिम्मत इस देश में है।उन्होने राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान देने के फैसले को सही करार देते हुए कहा वे दायित्व सभांलने के साथ ही कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं।

श्री पवार ने आज एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि..मैंने नेहरू और गांधी की विचारधारा को कभी नहीं छोड़ा, हां मैंने पार्टी का साथ छोड़ा था और उसकी वजह लीडरशिप में आई कमी थी।उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए बयान देने चाहिए।ये सही नहीं है कि नेहरू ने देश निर्माण में कोई  भूमिका नहीं निभाई।

उन्होने कहा कि राजनीति में पार्टियों के बीच बयानबाजी होती हैं, लेकिन प्रधानमंत्री पद पर बैठे नेता को इसकी गरिमा का ध्यान रखना चाहिए।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि बाजपेयी जी ऐसी शख्सियत थे, जो सभी का सम्मान करते थे।

उन्होने मोदी पर सिर्फ गुजरात के विकास की चिन्ता करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर कोई मेहमान विदेश से आता है, तो दो चीजें जरूर होती है- पहली मोदी से गले मिलना और दूसरा गुजरात दौरा। इतना ही नहीं इस सरकार में मंत्री अपने फैसले नहीं ले पाते हैं, उन्हें मोदी की हां या ना का इंतजार करना पड़ता है।