Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / राहुल 02 सितम्बर को युवा मितान सम्मेलन में लेंगे हिस्सा 

राहुल 02 सितम्बर को युवा मितान सम्मेलन में लेंगे हिस्सा 

रायपुर 19 अगस्त।वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 02 सितम्बर को राजधानी रायपुर में आयोजित युवा मितान सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को भी राज्य में आमंत्रित किया है।

   कांग्रेस महासचिव एवं छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी 02 सितम्बर को रायपुर आयेंगे, स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बैठक होगी।श्री गांधी इसके बाद यहां आयोजित युवा मितान सम्मेलन में शामिल होंगे।उन्होने कहा कि आज देश में जो हालात है महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ती असमानता से आम जनता बेहाल है ऐसे में उम्मीद की किरण देश के युवा को केवल राहुल गांधी में नजर आती है।

    उन्होने कहा कि 08 सितम्बर को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आने का हमने फिर से न्यौता दिया है। एआईसीसी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को भी हम न्यौता दे रहे है।उन्होने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि छत्तीसगढ़ में जिस प्रकार से आम जनता की समृद्धि और विकास के काम हुये है उसके चलते लोगों में उत्साह है।कांग्रेस कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुये हमें पूरा विश्वास है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कम से कम 75 सीटें जीतेंगे।

   सुश्री सैलेजा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के नीति आयोग की रिपोर्ट में यह माना गया है कि छत्तीसगढ़ वर्तमान दौर में तेजी से विकास कर रहा है। विगत साढ़े चार वर्षो में कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ में 40 लाख लोग गरीबी रेखा की सूची से ऊपर उठे है। सभी जरूरतमंदों का ध्यान हमारी सरकार ने रखा है। हर वर्ग को ऊपर उठाने और उनकी सहूलियत के लिये हमारी सरकार ने कुछ न कुछ दिया है।