Wednesday , April 17 2024
Home / MainSlide / मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति से दोनों देशों के बीच संबंधों को सुदृढ बनाने पर की चर्चा

मोदी ने ग्रीस की राष्ट्रपति से दोनों देशों के बीच संबंधों को सुदृढ बनाने पर की चर्चा

एथेंस 25अगस्त।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां ग्रीस की राष्ट्रपति कतेरीना सकेलारोपोलू से दोनों देशों के बीच संबंधों को सुदृढ बनाने के लिए चर्चा की। 

    ग्रीस की राष्ट्रपति सकेलारोपोलू से भेंट के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर भी बात की। उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 की सफलता अकेले भारत की नहीं बल्कि पूरी मानव जाति की सफलता है।

    श्री मोदी ने कहा कि चंद्रयान-3 मिशन द्वारा एकत्र किए गए डेटा के परिणाम पूरी वैज्ञानिक समुदाय और मानव जाति की सहायता करेंगे। इससे पहले श्री मोदी ने आज ‘अज्ञात सैनिकों’ के स्‍मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद प्रधानमंत्री के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अज्ञात सैनिकों का स्मारक एक युद्ध स्मारक है जो एथेंस के सिंटाग्मा स्क्वायर में पुराने रॉयल पैलेस के सामने स्थित है। यह विभिन्न युद्धों के दौरान मारे गए ग्रीस के सैनिकों को समर्पित एक स्मारक है।

    पिछले 40 वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली ग्रीस यात्रा है। एथेंस में होटल के बाहर प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। श्री मोदी दोनों देशों के व्‍यापार प्रमुखों के साथ-साथ ग्रीस में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे।