Saturday , April 20 2024
Home / राजनीति / लोकसभा चुनाव: इमरान मसूद के फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की दलों से चल रही बात

लोकसभा चुनाव: इमरान मसूद के फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की दलों से चल रही बात

इमरान मसूद ने कहा कि मुसलमानों के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। हालांकि अभी इमरान मसूद ने कांग्रेस ज्वॉइन नहीं की है लेकिन, पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए।

सहारनपुर के पूर्व विधायक इमरान मसूद के दोबारा कांग्रेस में जाने की चर्चा तेज हो गई है। वह बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। वहीं अब उनके दोबारा कांग्रेस में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं खुद इमरान मसूद का कहना है कि कई दलों से बातचीत चल रही है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह किस राजनीतिक दल में शामिल होंगे। 

वहीं, सियासी गलियारों में चर्चा है कि इमरान मसूद सात अक्तूबर को कांग्रेस में शामिल होंगे। लेकिन इमरान ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है।

मुसलमानों के लिए कांग्रेस एकमात्र विकल्प: इमरान मसूद
इमरान मसूद ने हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अब मुसलमानों को एकजुट होकर कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए। मुसलमानों के लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। तभी से उनके कांग्रेस में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।

मुजफ्फरनगर में कांग्रेस नेता अब्बास अली खां के आवास पर इमरान मसूद ने कहा कि वर्तमान समय दो विचारधाराओं का रह गया है। एक विकल्प कांग्रेस के साथ है और दूसरा विकल्प भाजपा के साथ है।

उन्होंने कहा कि मुसलमान, दलित और ब्राह्मण कांग्रेस के परंपरागत मतदाता रहे हैं। यदि मुसलमान कांग्रेस में वापस लौट आए तो ब्राह्मण, दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग भी कांग्रेस में लौट आएगा। अब देश में बदलाव का दौर है और 2024 के चुनाव में बदलाव होना तय है।

हालांकि इमरान मसूद अभी तक कांग्रेस के किसी बड़े नेता से नहीं मिले हैं और अभी तक पार्टी में दोबारा शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के संकेत जरूर दिए हैं।