Friday , May 3 2024
Home / राजनीति / कांग्रेस चुनाव की समिति बैठक में 150 से अधिक सीटों पर दांव !

कांग्रेस चुनाव की समिति बैठक में 150 से अधिक सीटों पर दांव !

मध्यप्रदेश चुनाव 2023: कांग्रेस 2023 विधानसभा चुनाव समिति की बैठक आज शनिवार को दिल्ली में होगी। कांग्रेस अपनी पहली सूची में 150 से अधिक सीटों पर दावा कर सकती है. इस चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होगी। जिसमे पार्टी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमाल नाथ, नेता प्रतिपक्ष डॉ .गोविंद सिंह और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला समेत ओमकार सिंह मरकाम बैठक में शामिल होंगे।

प्रत्याशियों के चयन के संबंध में पांच सर्वे कराए और विभिन्न माध्यमों के जरिए दावेदारों की जानकारी जुटाई। इस आधार पर स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष केंद्रीय मनत्री जितेंद्र सिंह, अजय कुमार लल्लू समेत सप्तगिरि उलका के द्वारा तीन दौरे की बैठक की गई. लगातार सीटों से हारने वालें विधायकों के नाम की सूची बनाकर चुनाव समिति को भेजी गई है.

बता दें कि कांग्रेस अपनी प्रत्याशियों की घोषणा दो से तीन सूची में करेगी। जिसमें पहली सूची में 150 से अधिक नाम हो सकता है. और जिन सीटों पर एक से अधिक नाम है उन सीटों को लेकर फिर से सर्वे कराया है. इन सब रिपोर्ट को सामने रख एक बार फिर से स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और केंद्रीय चुनाव समिति को नाम अवगत कराया जायेगा।

जिसमे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी,अंबिका सोनी, डा.अमी याज्ञनिक, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया समेत टीएस सिंहदेव और ओमकार सिंह मरकाम भी सदस्य हैं।