Monday , April 15 2024
Home / राजनीति / महाराष्ट्र :टोल टैक्स बढ़ने पर मनसे प्रमुख ने क्या कहा , जानिए

महाराष्ट्र :टोल टैक्स बढ़ने पर मनसे प्रमुख ने क्या कहा , जानिए

मनसे प्रमुख ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। उनके सामने टोल वृद्धि और राज्य के लोगों के सामने आ रही अन्य परेशानियां रखेंगे। इन सभी मुद्दों पर सीएम के बात की जाएगी। लोगों को अपने हक के लिए विद्रोह करना चाहिए।

महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम ने मुंबई की सीमाओं पर मौजूद टोल बूथों पर एक अक्तूबर से टोल टैक्स बढ़ा दिया है। इसका महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता विरोध कर रहे हैं। पार्टी के नेता अविनाश जाधव चार दिनों से भूख हड़ताल पर हैं। ऐसे में, मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जाधव से मुलाकात की। साथ ही कहा कि वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे।

मनसे प्रमुख ने कहा कि वह अगले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। उनके सामने टोल वृद्धि और राज्य के लोगों के सामने आ रही अन्य परेशानियां रखेंगे। इन सभी मुद्दों पर सीएम के बात की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शिवसेना-भाजपा गठबंधन ने अपने चुनावी घोषणापत्र में महाराष्ट्र को टोल मुक्त बनाने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा नहीं किया गया। साथ ही उन्होंने दावा किया कि शिंदे ने पहले टोल के संबंध में अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसे बाद में वापस ले लिया था। उन्होंने महाराष्ट्र सीएम से सवाल किया कि उन्होंने किसके निर्देश पर याचिका वापस ले ली थी?

मनसे नेता ने लोगों से अपने हक के लिए विद्रोह करने को कहा। उन्होंने कहा कि लोग आगे आएंगे तभी सरकार को उसकी गलतियों को एहसास होगा।

ठाकरे ने कहा, ‘सत्तारूढ़ पार्टी को यह ध्यान रखना चाहिए कि चुनाव पास ही हैं। ऐसे में आम नागरिकों को नाराज करने का जोखिम नहीं उठा सकती। सत्तारूढ़ पार्टी चुनावों के दौरान जो भी वादा करती है, वह एक धोखा है। नागरिकों को अपने मत का प्रयोग करते समय इसका एहसास होना चाहिए।