Wednesday , May 1 2024
Home / खेल जगत / इंग्लैंड ने 365 रन का लक्ष्य रखा बांग्लादेश के सामने

इंग्लैंड ने 365 रन का लक्ष्य रखा बांग्लादेश के सामने

वनडे विश्व कप का सातवां मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच है। इंग्लैंड को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, बांग्लादेश को अफगानिस्तान पर जीत मिली थी। ऐसे में इंग्लैंड की कोशिश जीत हासिल कर वापसी करने पर होगी। वहीं, बांग्लादेश अपना विजयी रथ आगे बढ़ाना चाहेगा। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 364 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड ने 364 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने नौ विकेट खोकर 364 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 140 रन डेविड मलान ने बनाए। वहीं, जो रूट ने 82 और जॉनी बेयरस्टो ने 52 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए महेदी हसन ने चार, शोरिफुल इस्लाम ने तीन और शाकिब-तस्किन ने एक-एक विकेट लिए।

इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरा

362 रन के स्कोर पर इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरा है। तस्किन अहमद ने उन्हें 14 रन के निजी स्कोर पर महेदी हसन के हाथों कैच कराया। अब मार्क वुड और रीस टॉप्ली क्रीज पर हैं।

आदिल राशिद आउट

352 रन के स्कोर पर इंग्लैंड की टीम आठ विकेट गंवा चुकी है। महेदी हसन ने आदिल राशिद को शान्तो के हाथों कैच कराया। राशिद ने 11 रन बनाए। अब क्रिस वोक्स और मार्क वुड क्रीज पर हैं। 49 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 358/8 है।

 सैम करन आउट

334 रन के स्कोर पर इंग्लैंड का सातवां विकेट गिरा है। सैम करन 11 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। महेदी हसन ने उन्हें शान्तो के हाथों कैच कराया। अब क्रिस वोक्स और आदिल राशिद क्रीज पर हैं। 48 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 346/7 है।

हैरी ब्रूक भी फेल

327 रन पर इंग्लैंड का छठा विकेट गिरा है। हैरी ब्रूक 15 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। महेदी हसन ने उन्हें लिटन दास के हाथों कैच कराया। अब सैम करन के साथ क्रिस वोक्स क्रीज पर हैं। 45 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 329/6 है।

रूट-लिविंगस्टोन भी आउट

शोरिफुल इस्लाम ने दो लगातार गेंदों पर जो रूट और लियम लिविंगस्टोन को आउट किया है। रूट 68 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। शोरिफुल ने उन्हें मुश्फिकुर रहीम के हाथों कैच कराया। अगली ही गेंद पर उन्होंने लिविंगस्टोन को भी बोल्ड कर दिया। लिविंग्सटोन पहली ही गेंद पर आउट हो गए और अपना खाता तक नहीं खोल सके। अब हैरी ब्रूक के साथ सैम करन क्रीज पर हैं। 43 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 317 रन है।

बटलर 20 रन बनाकर आउट

जोस बटलर 10 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। शोरिफुल इस्लाम ने धीमी गेंद पर उन्हें फंसाया। बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में बटलर गेंद को स्टंप पर ढकेल बैठे। अब रूट के साख हैरी ब्रूक क्रीज पर हैं। 40 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 298/3 है।

डेविड मलान शतक लगाकर आउट

डेविड मलान शतक लगाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने 107 गेंद में 140 रन की पारी खेली। महेदी हसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। मलान ने अपनी पारी में 16 चौके और पांच छक्के लगाए। अब रूट और बटलर क्रीज पर हैं। 38 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 279/2 है।

इंग्लैंड का स्कोर 250 रन के पार

एक विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड का स्कोर 250 रन के पार जा चुका है। जो रूट और डेविड मलान क्रीज पर हैं। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हो चुकी है। मलान शतक लगाने के बाद बेहद तेज गति से रन बना रहे हैं। वहीं, रूट भी अपने शतक की तरफ बढ़ रहे हैं। फिलहाल इंग्लैंड की टीम आसानी के साथ 400 रन का स्कोर बनाती दिख रही है।

डेविड मलान का शतक

डेविड मलान ने अपना शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 91 गेंद में अपने 100 रन पूरे किए। इस साल यह उनका चौथा वनडे शतक है। वह सबसे कम पारी में वनडे में छह शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मलान ने सिर्फ 23वीं पारी में छठा वनडे शतक लगा दिया है। वह अपनी पारी में अब तक 15 चौके और चार छक्के लगा चुके हैं। इंग्लैंड का स्कोर 250 रन के करीब पहुंच रहा है। दूसरी ओर जो रूट ने भी अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

इंग्लैंड का स्कोर 150 रन के पार

एक विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। डेविड मलान के साथ जो रूट क्रीज पर हैं। दोनों तेज गति से रन बना रहे हैं और इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर है। मलान अपने शतक के करीब भी पहुंच चुके हैं। 26 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर 155/1 है।

इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा

115 रन के स्कोर पर इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा है। जॉनी बेयरस्टो अपने 100वें मैच में अर्धशतक लगाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने 59 गेंद में 52 रन बनाए। शाकिब अल हसन ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब डेविड मलान के साथ जो रूट क्रीज पर हैं। 21 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर एक विकेट पर 136 रन है।

 इंग्लैंड का स्कोर 100 रन के पार

डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दिलाई है। दोनों अच्छी गति से रन बना रहे हैं और इंग्लैंड का स्कोर 100 रन के पार ले जा चुके हैं। दोनों बल्लेबाज अपना अर्धशतक भी पूरा कर चुके हैं। अब इन दोनों की कोशिश बड़ी पारी खेलकर इंग्लैंड का स्कोर 350 के पार ले जाने की होगी।

 इंग्लैंड की शानदार शुरुआत

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की है। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान तेज गति से रन बना रहे हैं और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिला चुके हैं। 10 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 61 रन है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी शुरू

इंग्लैंड की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं। यह बेयरस्टो का 100वां वनडे मैच है। वह इस मुकाबले में शतक लगाकर इसे अपने लिए और खास बनाना चाहेंगे। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने पहला ओवर किया। एक ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के पांच रन है।