Wednesday , May 1 2024
Home / मनोरंजन / प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा ‘गरबा’ गीत

प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा ‘गरबा’ गीत

नवरात्रि से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखे गए गरबा गीत संगीत वीडियो 14 अक्टूबर को जारी किया गया। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से लिखे गए गाने गार्बो को ध्वनि भानुशाली ने गाया है और तनिष्क बागची द्वारा कंपोज किया गया है। इसे जेजस्ट म्यूजिक की ओर से रिलीज किया गया है। जल्द ही पीएम मोदी का और दूसरा गाना भी रिलीज होने वाला है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लिखे गए गरबा गीत पर आधारित वीडियो रिलीज़ किया गया है. यह गरबा गीत पीएम मोदी ने वर्षों पहले लिखा था. गुजरात में दशहरा के त्योहार में धूमधाम से नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है. यहां सभी लोग मां दुर्गा के पंडालों में देवी मां की आराधना करते है और यहां गरबा खेलते है.

गुजरात में गरबा खलेने की परंपरा सदियों से चलती आ रही है. इस पर्व में यहां के लोग गरबा के गाने पर मां दुर्गा के पंडाल में तालियां बजाकर झूम कर डांस करते है. जो देखने में बहुत मनमोहक लगता है. गरबा गीत यहां की संस्कृति की शान और विरासत है.

दरअसल पीएम मोदी ने वर्षों पहले गरबा गीत लिखा था. जो इस नवरात्री के पावन पर्व पर वीडियो रिलीज की गई है. बता दें कि गरबा गीत को यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया जा चुका है. यूट्यूब चैनल के माध्यम से इसकी घोषणा करते हुए लिखा है कि, प्रधानमंत्री मोदी के लिखे गीत के साथ ‘गरबो’ में हमें तनिष्क बागची ने गीत में स्वर दिए हैं।

जिस पर सिंगर ध्वनि भानुशालीने अपने सोशल मीडिया एक्स (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, नरेंद्र मोदी जी,तनिष्कबागची और मुझे आपके द्वारा लिखा गया गरबा गीत बहुत पसंद आ गया. इसलिए इस इसमें मधुर आवाज देकर गीत बनाना चाहते थे.

सिंगर के जवाब में प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर ट्वीट कर THANK YOU लिखा और ”गरबा की इस मनमोहक प्रस्तुति के लिए जो मैंने वर्षों पहले लिखी थी. यह कई यादें वापस लाता है। मैंने कई वर्षों से नहीं लिखा है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में मैं एक नया गरबा लिखने में कामयाब रहा, जिसे मैं नवरात्रि के दौरान साझा करूंगा”।