Tuesday , July 2 2024
Home / खेल जगत / भारत से बुरी तरह से हराया पाकिस्तान

भारत से बुरी तरह से हराया पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप का आठवां मुकाबला खेला गया.यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने बल्लेबाजी शुरु कर दिया था।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मजबूत शुरुआत की थी। पाकिस्तान के इमाम उल हक और अब्दुल्ला शफीक ने बल्लेबाजी के लिए क्रीज ओपनिंग की थी। पाकिस्तान की टीम ने छह ओवर में बिना किसी नुकसान के 28 रन बना लिए थे ।पाकिस्तान की पारी के 10 ओवर पूरे हो गए हैं। उसने एक विकेट पर 49 रन बना लिए हैं। अब्दुल्ला शफीक के आउट होने के बाद इमाम उल हक का साथ कप्तान बाबर आजम दे रहे हैं। इमाम 23 और बाबर पांच रन बनाकर नाबाद हैं।

वहीं भारत को सेकेंड पारी में बड़ा झटका लगा है । बता दें कि भारत को तीसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। वह लगातार दूसरे मैच में शतक लगाने से चूक गए। रोहित 86 रन बनाकर आउट हो गए। शाहीन अफरीदी की गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने उनका कैच लिया। रोहित ने अपनी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए।

भारत की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत हुई है. भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से धूल चटाया है। और वर्ल्ड कप की ओर भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी है