Friday , April 12 2024
Home / MainSlide / मास्टर शेफ सिंगापुर 4: सीजन 4 के विजेता बने भारतीय मूल के शेफ!

मास्टर शेफ सिंगापुर 4: सीजन 4 के विजेता बने भारतीय मूल के शेफ!

फाइनल में तीन-तरफा प्रतियोगिता जीतने के बाद ‘मास्टरशेफ सिंगापुर’ की ट्रॉफी उन्होंने अपने नाम की है। कई हफ्तों की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद इंद्रपाल सिंह ने इस कुकिंग रियलिटी शो का चौथा सीजन जीता है।

भारतीय मूल के 33 वर्षीय इंद्रपाल सिंह ‘मास्टरशेफ सिंगापुर’ के विजेता बनकर उभरे हैं। फाइनल में तीन-तरफा प्रतियोगिता जीतने के बाद ‘मास्टरशेफ सिंगापुर’ की ट्रॉफी उन्होंने अपने नाम की है। कई हफ्तों की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद इंद्रपाल सिंह ने रविवार को प्रसारित फिनाले में कुकिंग रियलिटी शो का चौथा सीजन जीता है।

इनाम क तौर पर मिली इतनी राशि
इंद्रपाल सिंह ने ‘मास्टरशेफ सिंगापुर’ की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है। विजेता के तौर पर उन्हें 10,000 एसजीडी (करीब 6.7 लाख रुपये) की राशि और बाकि अन्य गिफ्त मिले हैं। घरेलू खाद्य और पेय (एफ एंड बी) के मालिक इंद्रपाल ने 90 में से 76.6 अंकों के साथ तीन-तरफा प्रतियोगिता जीती है। वहीं शो की उपविजेता टीना अमीन को उन्होंने 3.6 अंकों से और दूसरे उपविजेता मैंडी की को 8.1 अंकों से हराकर जीत का ताज अपने नाम किया है।
जजों ने की इंद्रपाल के स्वाद की तारीफ
मास्टरशेफ सिंगापुर सीजन 4 के जजों को इंद्रपाल सिंह के खाने का स्वाद बहुत अच्छा लगा। उनके खाने के स्वाद की जजों ने खूब तारीफ की। वह अपने हर खाने को एक अलग स्वाद और रंग देते थे। उन्होंने मीडिया को दिए बयान में कहा, ‘मैं इस वक्त कैसा महसूस कर रहा हूं, इसका वर्णन करना भी मेरे लिए काफी मुश्किल है।’

परिवार से मिले समर्थन पर कही यह बात
इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने इस पल का कई बार सपना देखा है और खुद को कई बार वास्तविकता का परीक्षण भी कराया है, लेकिन मेरे हाथों में ट्रॉफी होने से पता चलता है कि सपने सच होते हैं और मुझे मान्यता मिलती है कि मैं एक पाकशाला से संबंधित व्यक्तित्व बन सकता हूं।’ एफ एंड बी के मालिक इंद्रपाल सिंह ने कहा, ‘इस यात्रा में मुझे परिवार और दोस्तों और संपर्कों से जो प्यार और समर्थन मिला है, वह प्यार और समर्थन वह आग होगी जो आगे चलकर मेरे पाककला संबंधी सपनों को एक नई ऊर्जा देगी।’