Tuesday , May 7 2024
Home / MainSlide / इजरायल ने संयुक्‍त राष्‍ट्र की मानवीय आधार पर संघर्ष विराम की अपील खारिज की

इजरायल ने संयुक्‍त राष्‍ट्र की मानवीय आधार पर संघर्ष विराम की अपील खारिज की

न्यूयार्क 28 अक्टूबर।इजरायल ने गजा में संयुक्‍त राष्‍ट्र की मानवीय आधार पर संघर्ष विराम की अपील खारिज कर दी है और कहा है कि वह अपना बचाव करना जारी रखेगा।

   संयुक्‍त राष्‍ट्र में इजरायल के दूत गिलाड एरदान ने कहा कि संयुक्‍त राष्‍ट्र की कोई वैधता या प्रासंगिकता नही रह गयी है। उन्‍होंने कहा कि उनका देश हमास के खिलाफ प्रत्‍येक उपाय का प्रयोग करेगा। श्री एरदान ने कहा कि यह संयुक्‍त राष्‍ट्र और मानवता के लिए काला दिवस है।

     संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा ने कल इजरायल और हमास के बीच मानवीय आधार पर तत्‍काल संघर्ष विराम का आह्वान किया था।

      इस बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेसस ने गजा में तत्‍काल संघर्ष विराम, स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं, कार्यकर्ताओ और रोगियों के बचाव तथा जीवन रक्षक सामग्री तक पहुंच का आह्वान किया है।उन्‍होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट में कहा कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन का गजा में अपने कर्मचारियों से संपर्क खत्‍म हो गया है। उन्‍होंने कहा की गजा में तेज बमबारी की खबरें डराने वाली हैं और कर्मचारियों की सुरक्षा स्थिति चिंताजनक है। श्री घेब्रेसस ने कहा कि बमबारी के कारण रोगियों की निकासी संभव नहीं है और सुरक्षित आश्रय भी नही मिल पा रहा है। एंबुलेंस भी घायलो तक नही पहुंच पा रही है।