Wednesday , May 8 2024
Home / MainSlide / केरल के कोच्चि में प्रार्थना सभा में विस्फोट से एक की मौत 45 घायल

केरल के कोच्चि में प्रार्थना सभा में विस्फोट से एक की मौत 45 घायल

कोच्चि 29 अक्टूबर।केरल के कोच्चि में आज सुबहकलामसेरीस्थित कन्‍वेंशन सेंटर में ईसाई धार्मिक समूह-यहोवा विटनेसेजकी प्रार्थना सभा में हुए विस्‍फोटों में एक महिला की मृत्‍यु हो गई और 45 घायल हो गए। घायलों को कई अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई गई है।

  कानून और व्‍यवस्‍था के अपर पुलिस महानिदेशक एम.आर.अजित कुमार ने मीडिया को बताया कि डोमिनिक मार्टिननामक एक व्‍यक्ति ने त्रिशूर जिले में कोडाकरा थाने में आज आत्‍मसमर्पण किया और उसने इन विस्‍फोटों की साजिश में शामिल होने की बात स्‍वीकार की। मार्टिन ने स्‍वयं को यहोवा विटनेसेस ग्रुप का सदस्‍य बताया।श्री कुमार ने कहा कि मार्टिन के दावे की जांच की जा रही है। राष्‍ट्रीय अन्‍वेषण अभिकरण के एक दल ने भी विस्‍फोट स्‍थल का दौरा किया।

   इस बीच मुख्‍यमंत्री पीएनआई विजयन नई दिल्‍ली की अपनी यात्रा को बीच में छोडकर केरल लौट आए हैं। इन विस्‍फोटों के मद्देनजर कल तिरूवनंतपुरम में सर्वदलीय बैठक आयोजित की जा रही है। 

  राज्‍य की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जार्ज ने कहा कि विस्‍फोट में घायल हुए लोगों में छह की हालत गंभीर है और 18 लोगों को आईसीयू में भर्ती किया गया है।गंभीर रूप से घायलों में 12 वर्ष का एक बालक भी है जो करीब 95 प्रतिशत तक जल गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि अस्‍पताल में भर्ती लोगों के ईलाज की देखभाल के लिए 14 सदस्‍यों का मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है।