Saturday , May 18 2024
Home / Uncategorized / UP सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन, पढ़े पूरी ख़बर

UP सरकार के पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन का निधन, पढ़े पूरी ख़बर

UP सरकार में मंत्री रहे आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी का निधन हो गया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी का निधन हो गया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। आशुतोष टंडन योगी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री भी रहे। उनके निधन की जानकारी आशुतोष टंडन के सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर भी दी गई। साइट पर लिखा गया कि गोपाल भइया हम सबको छोड़ कर चले गये।

आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल जी भाजपा के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश व बिहार के राज्यपाल रहे स्वर्गीय लालजी टंडन के पुत्र थे। लालजी टंडन यूपी में भाजपा के प्रमुख स्तंभ व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मित्र व सहयोगी थे।

उनके निधन पर देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं लखनऊ पूर्व के विधायक, आशुतोष टंडन उर्फ़ ‘गोपालजी’ के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ। उनका राजनीतिक जीवन लखनऊ वासियों की सेवा में समर्पित था। पार्टी को मज़बूती देने में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 

लखनऊ और प्रदेश के विकास के लिए, उनके द्वारा किए गए कार्य हमेशा याद रखे जाएंगे। दुःख की इस घड़ी में उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मैं अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शान्ति!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक शाम को टंडन के घर जाएंगे।