Sunday , May 5 2024
Home / MainSlide / प्रकाश पर्व दीपावली देशभर में धूम-धाम से मनाई गई

प्रकाश पर्व दीपावली देशभर में धूम-धाम से मनाई गई

नई दिल्ली 12 नवम्बर।दीपावली का पर्व भारत सहित दुनिया के कई देशों में श्रद्धा और उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। पंजाब में भी दीपावली का त्योहार देश के अन्य हिस्सों की तरह पूरी धार्मिक श्रद्धा, उल्लास और आपसी भाईचारे के साथ मनाया जा रहा है।

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में दीपावली का पर्व बड़े उल्‍लास के साथ मनाया जा रहा है। दिल्‍ली के कई मंदिरों पर प्रकाश व्‍यवस्‍था की गई है, जिसमें पूर्वी दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर, बिड़ला मंदिर, गौरी शंकर मंदिर, कालकाजी मंदिर और छतरपुर मंदिर शामिल हैं।

राष्‍ट्रपति द्रोपद्री मुर्मु ने दीपावली के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्‍होंने अपने संदेश में लोगों से दीपों का यह त्‍योहार सुरक्षा से मनाने और पर्यावरण संरक्षण में योगदान करके राष्‍ट्र निर्माण करने का प्रण लेने को कहा। उन्‍होंने कहा कि दीपावली खुशियों का त्‍योहार है और यह अंधेरे पर प्रकाश की, बुराई पर अच्‍छाई की और अन्‍याय पर न्‍याय की जीत का प्रतीक है। राष्‍ट्रपति ने विभिन्‍न धर्मों और परम्‍पराओं के लोगों से प्रेम, भाईचारा और सद्भावना के संदेश का प्रसार करते हुए यह त्‍योहार मनाने को कहा।

उपराष्‍ट्रपति जगदीप धनखड ने दीपावली के अवसर पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। सोशल मीडिया संदेश में उन्‍होंने कहा कि दीपावली का त्‍यौहार लोगों को हर परिस्‍थति में सदाचार और नैतिकतापूर्ण जीवन जीने तथा अपने कार्य को पूरी निष्‍ठा के साथ करने का भरोसा देता है। उन्‍होंने लोगों के सुख, शांति और सदभाव की कामना की। 

  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने अपने संदेश में दीपावली पर लोगों की खुशी, समृद्धि और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की।