Friday , May 17 2024
Home / Uncategorized / सहारा इंडिया के कार्यालय में आए थे अमिताभ बच्चन, जानिए क्यों

सहारा इंडिया के कार्यालय में आए थे अमिताभ बच्चन, जानिए क्यों

वर्ष 2000 में यूनिट का शुभारंभ करने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन पहुंचे थे। सुपर स्टार अनिल कपूर, दीया मिर्जा से लेकर बालीवुड के नामचीन चेहरों को गोरखपुर में लाने का श्रेय सुब्रत राय को जाता है।

दिल्ली और लखनऊ के बाद गोरखपुर में सुब्रत राय ने राष्ट्रीय सहारा की प्रिंटिंग यूनिट शुरू की। वर्ष 2000 में यूनिट का शुभारंभ करने मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन पहुंचे थे। सुपर स्टार अनिल कपूर, दीया मिर्जा से लेकर बालीवुड के नामचीन चेहरों को गोरखपुर में लाने का श्रेय सुब्रत राय को जाता है। ज्योतिषाचार्य कृष्ण मुरारी मिश्रा के यहां वैवाहिक कार्यक्रम में बालीवुड के सभी प्रमुख चेहरों की मौजूदगी से गोरखपुर सुर्खियों में आया था।

सुब्रत राय की एक खासियत और थी। वे अपने से जुड़े पुराने लोगों को हमेशा याद रखते थे। जब भी वे गोरखपुर आए महराजगंज के मास्टर राजेंद्र लाल श्रीवास्तव से जरूर मिलते थे। उनसे बड़ी आत्मीयता थी। इसी तरह बर्फखाना के पास रहने वाले पंडित जी से भी हमेशा संपर्क में रहे। हालांकि, ये दोनों अब इस दुनिया में नहीं है।

विजय चौक पर जिलेबी-कचौड़ी खूब पसंद था
पढ़ाई के दिनों में सहारा श्री को जलेबी-कचौड़ी खूब पसंद थी। उनके भाई के साथ पढ़ने वाले रघुवंश मणि त्रिपाठी बताते हैं कि पढ़ाई के समय अक्सर सुब्रत राय विजय चौक पर समोसा-जिलेबी और कचौड़ी खाते थे। मणि कहते हैं, शुरू से ही सुब्रत रॉय कुछ ऐसा शुरू करना चाहते थे जिससे आम लोगों को अपने सपनों को हकीकत में बदलने में मदद मिले। वे कहते थे कि मुझे बड़ा करना है।