Sunday , December 10 2023
Home / MainSlide / अमित शाह का कांग्रेस पर आजादी के बाद से पिछड़े समाज का अपमान करने का आरोप

अमित शाह का कांग्रेस पर आजादी के बाद से पिछड़े समाज का अपमान करने का आरोप

साजा 15 नवम्बर।गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह ने कांग्रेस पर आजादी के बाद से पिछड़े समाज का अपमान करने और उन्हे आरक्षण और अन्य हकों से वंचित करने का आरोप लगाया है।

      श्री शाह ने आज यहां प्रचार के आखिरी दिन एक बड़ी चुनावी सभा में कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा भी नही दिया।पहली बार अति पिछड़े वर्ग का प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री नरेन्द्र मोदी ने इस आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया।उनके मंत्रिमंडल में 27 मंत्री पिछड़े वर्ग के है,जबकि भाजपा के लगभग 100 सांसद पिछड़े वर्ग के है।देश के कुळ विधायकों की संख्या में पिछड़े वर्गे के विधायकों की संख्या 27 प्रतिशत से अधिक है।उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने नीट में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया ,सैनिक स्कूलों में दिया और आईआईटी में एक लाख का अनुदान दिया ,जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिर्फ गाली देने का काम किया है।

     उन्होने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर पिछले चुनाव में किए वादों को पूरा नही करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी का वादा तो पूरा नही किया उल्टे शराब घोटाला कर पांच हजार करोड़ डकार लिया।इसी प्रकार अन्य योजनाओं में घोटाला किया। उन्होने लोगो को भरोसा दिलाया कि भाजपा ने जो भी वादा किया है वह मोदी की गारंटी है। इसका पूरा होना तय है।उन्होने कहा कि हर विवाहित महिला को प्रति वर्ष 12 हजार रूपए दिए जायेंगे।उन्होने महिलाओं से इसके लिए भाजपा द्वारा रजिस्टेशन के लिए भरवाए जा फार्म को भरने की अपील की।उन्होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि जिनकी खुद की गारंटी नही है उनकी गारंटी का क्या मतलब।

    श्री शाह ने भूपेश सरकार पर राज्य में भ्रष्टाचार कर इसे कांग्रेस का एटीएम बनाने का काम करने का आरोप लगाते हुए लोगो से कहा कि जो लोग छत्तीसगढ़ का पैसा खा गए है उन्हे उल्टा लटकाने का काम वह करेंगे।घोटाले करने वालों को माफ नही किया जायेंगा।उन्होने भाजपा प्रत्याशी ईश्वर साहू को जिताने की अपील करते हुए कहा कि दिवंगत भुनेश्वर साहू को न्याय दिलवाने और तुष्टिकरण की राजनीति के सबक सिखाने के लिए यह जरूरी है।    

श्री शाह ने कहा कि हमने तय किया है, आने वाले समय में छत्तीसगढ़ को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे। सारे राज्य के बीच यह स्पर्धा श्री मोदी ने शुरू की है। इसमें छत्तीसगढ़ पीछे नहीं रहेगा। जब हमारी सरकार थी, तब मनरेगा में डेढ़ सौ दिन का रोजगार देने वाला एकमात्र राज्य छत्तीसगढ़ रहा है। मजदूरी करने वाली बहनों को मातृत्व अवकाश देने वाला सबसे पहला राज्य छत्तीसगढ़ है। पंचायत चुनाव में 50 प्रतिशत मातृशक्ति को आरक्षण देने वाले राज्य छत्तीसगढ़ है, नगरीय निकाय में आरक्षण देने वाला राज्य छत्तीसगढ़ है। भूपेश बघेल ने 5 साल में छत्तीसगढ़ को करप्शन का गढ़ बनाने का काम किया है।