Sunday , May 19 2024
Home / खेल जगत / पीएम मोदी वर्ल्ड कप फाइनल देखने जाएंगे अहमदाबाद,ऑस्ट्रेलियाई पीएम को भी न्योता

पीएम मोदी वर्ल्ड कप फाइनल देखने जाएंगे अहमदाबाद,ऑस्ट्रेलियाई पीएम को भी न्योता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाना है। इस रोमांचक मुकाबले को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

इस मैच को देखने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और उप प्रधानमंत्री रिजर्ड मार्ल्स को भी आमंण भेजा गया है। आशा है कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम और डिप्टी पीएम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय पीएम के साथ रोमांचक मुकाबले का लुफ्त उठाएंगे। हालांकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया के पीएम आने की पुष्टी नहीं की है। आस्ट्रेलियाई टीम आठवीं बार विश्व कप फाइनल खेलने के लिए उतरेगी। जबकि भारत चौथी बार।

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड 70 रन से किया था पराजित

भारत ने न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल खेलते हुए 70 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रन बनाए थे। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई थी। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम मोहम्मद शमी के बॉलिंग के आगे बेबस दिखी। शमी ने 9.5 ओवर में 57 रन देकर न्यूजीलैंड के सात विकेट चटकाए।

आस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया

वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका पहले बैटिंग करते हुए आस्ट्रेलिया को 213 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 47.2 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया था। हालांकि यह मैच काफी रोमांचक रहा, क्योकि अफ्रीका ने 174 रनों पर ही 6 विकेट चटका दिए थे।