Sunday , May 19 2024
Home / मनोरंजन / विक्की कौशल ने मसान के शूटिंग दिनों को किया याद, पढ़े पूरी ख़बर

विक्की कौशल ने मसान के शूटिंग दिनों को किया याद, पढ़े पूरी ख़बर

विक्की कौशल ने खुलासा किया कि एक दृश्य है, जिसमें विक्की का किरदार नदी में एक अंगूठी फेंकता है। वह सीन सिर्फ निर्देशक नीरज और सिनेमैटोग्राफर अविनाश अरुण की उपस्थिति में अचानक शूट किया गया था।

बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘सैम बहादुर’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। विक्की फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं। विक्की ने हाल ही में याद किया कि उन्होंने कैसे फिल्म ‘मसान’ में एक महत्वपूर्ण सीन शूट किया था। नीरज घेवान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मसान’ ने अपने अभिनय करियर की पारी शुरु की थी। एक बातचीत के दौरान विक्की ने कहा कि इंडी फिल्म में ज्यादातर सीन को गुरिल्ला शैली में शूट किया जाता। इसका मतलब है कि उनके पास अधिकारियों से उचित अनुमति नहीं थी। फिर भी गुप्त रूप से उन्हें फिल्म के लिए वह फुटेज मिल गया था।

विक्की ने मसान के शूटिंग दिनों को किया याद
विक्की कौशल ने खुलासा किया कि एक दृश्य है, जिसमें विक्की का किरदार नदी में एक अंगूठी फेंकता है। वह सीन सिर्फ निर्देशक नीरज और सिनेमैटोग्राफर अविनाश अरुण की उपस्थिति में अचानक शूट किया गया था। उन्होंने बताया कि उस समय उनके पास इतने कम पैसे थे कि वह अपने कुछ कपड़े अपने सूटकेस में ले जाते थे। अभिनेता ने बताया कि ‘दुख कहे खत्म नहीं होता’ सीन में उन्हें रोना नहीं था। नीरज ने एक सीन शूट किया जिसमें आंशू स्क्रिप्टेड थे। क्योंकि उनके पास खुद के लिए कुछ समय था। इसलिए नीरज घेवान ने फैसला किया कि उन्हें उनके रोने के बिना दूसरा सीन चाहिए।

इस तरह शूट किया था फिल्म का एक सीन
नीरज घेवान ने विक्की से होटल से उनके कपड़े लाने के लिए कहा और अविनाश ने एक स्ट्रीट लैंप के नीचे एक छोटे डिजिटल कैमरे के साथ शॉट सेट किया। अपने सामान की देखभाल के लिए एक स्थानीय बच्चे को नियुक्त किया। विक्की ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘वह वास्तव में प्रोडक्शन मैन बन गया था।’ अभिनेता ने याद करते हुए कहा कि कैसे नीरज ने अपनी पहनी हुई सफेद टी-शर्ट उतार दी और उसे विक्की के चेहरे पर रोशनी डालने के लिए उस रिफ्लेक्टर के रूप में इस्तेमाल किया था।

2015 कान्स में हुआ था मसान का प्रीमियर
विक्की ने कहा, ‘वह दृश्य फिल्म में है, और हमने इसे बिना सोचे-समझे शूट करने का फैसला किया, कोई टीम नहीं, कोई मेकअप नहीं, केवल हम तीन थे।’ 2015 कान्स फिल्म फेस्टिवल में मसान का प्रीमियर हुआ था। कुछ महीनों बाद फिल्म को रिलीज किया गया था। समीक्षकों ने फिल्म की खूब प्रशंसा की थी। बता दें कि विक्की अगली स्टारर ‘सैम बहादुर’ एक दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म का रणबीर कपूर स्टारर एनिमल से मुकाबला होगा।