Saturday , March 2 2024
Home / देश-विदेश / दिल्ली में घूम रही सिंगापुर दूतावास के फर्जी नंबर वाली कार से मचा हड़कंप…

दिल्ली में घूम रही सिंगापुर दूतावास के फर्जी नंबर वाली कार से मचा हड़कंप…

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आईजीआई (इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट) के पास यह कार संदिग्ध हालत में घूमती हुई दिखाई दी है। राजनयिक काम के लिए नीली नंबर वाली प्लेट का इस्तेमल होता है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह से सिंगापुर दूतावास की फर्जी नंबर प्लेट वाली कार घूम रही है। सिंगापुर दूतावास अधिकारियों ने कहा कि कार उनकी नहीं है। ऐसे में दिल्ली पुलिस और विदेश मंत्रालय को अलर्ट भेजा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिंगापुर के हाई कमिश्नर साइमन वॉन्ग ने सोशल मीडिया एक्स पर अलर्ट डाला है कि 63 सीडी की नंबर की प्लेट वाली दिल्ली में घूम रही कार फर्जी है। यह सिंगापुर दूतावास की कार नहीं है। हमने इसे लेकर विदेश मंत्रालय और पुलिस को अलर्ट कर दिया है।
दिल्ली पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आईजीआई (इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट) के पास यह कार संदिग्ध हालत में घूमती हुई दिखाई दी है। राजनयिक काम के लिए नीली नंबर वाली प्लेट का इस्तेमल होता है।
सीडी नंबर के बाद दो अंकों का कोड और पंजीकरण संख्या लिखी होती है। सीडी नबंर दूतावासों और वाणिज्य दूतावास और विदेशी राजनीयिक की गाड़ी के लिए रिजर्व होता है। अलर्ट जारी होने के बाद दिल्ली में जगह-जगह बेरीकेड लगाकर लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई है। सभी अधिकारियों को इलाके में निकलकर गश्त करने के आदेश दिए गए है। खुफिया विभाग को सक्रिय कर दिया गया है।