Saturday , March 2 2024
Home / मनोरंजन / कबीर सिंह के लिए रणवीर सिंह थे पहली पसंद…

कबीर सिंह के लिए रणवीर सिंह थे पहली पसंद…

संदीप रेड्डी वांगा अपनी आगामी फिल्म ‘एनिमल’ को लेकर सुर्खियों में हैं। इस मूवी में अभिनेता रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर ने फैंस के उत्साह को बढ़ाया हुआ है। इसी बीच निर्देशक ने आगामी फिल्म को लेकर कई खुलासे किए हैं। साथ ही अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ को हिंदी में ‘कबीर सिंह’ के रूप में बनाने की कठिन प्रक्रिया पर ध्यान दिया है। संदीप ने आगे रीमेक बनाने से साफ इनकार कर दिया है। साथ ही ‘कबीर सिंह’ में मुख्य अभिनेता की कास्टिंग को लेकर अब बड़ा खुलासा करते नजर आए हैं।

संदीप रेड्डी वांगा ने हालिया इंटरव्यू में कहा कि वह फिर कभी रीमेक नहीं बनाएंगे, और खुलासा किया कि हर कोई शाहिद कपूर को मुख्य भूमिका में लेने के पक्ष में नहीं था। विजय देवरकोंडा अभिनीत मूल ‘अर्जुन रेड्डी’ एक बड़ी हिट के रूप में उभरी, जिसने 3 करोड़ रुपये से कम के बजट के मुकाबले 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। एक इंटरव्यू में निर्देशक ने कहा कि फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के बाद, उन्होंने महेश बाबू को एक विचार दिया, जिसे उन्होंने मान लिया कि यह उनकी दूसरी फिल्म होगी। हालांकि, जब सुपरस्टार ने एक और प्रोजेक्ट साइन किया, तो वांगा ने फिल्म का हिंदी रीमेक बनाने का फैसला किया, क्योंकि उनके पास पहले से ही बॉलीवुड से ऑफर की बाढ़ आ गई थी।

संदीप रेड्डी वांगा ने बात को जारी रखते हुए स्वीकार किया कि इतनी व्यापक रूप से देखी गई फिल्म का रीमेक बनाना आसान काम नहीं है, और यह अक्सर दर्दनाक हो सकता है। वांगा ने जोड़ा, ‘मुझे रीमेक बनाने के लिए लगातार मुंबई से कॉल आ रहे थे। सबसे पहले, इसे रणवीर सिंह के सामने पेश किया गया था। मैं उनके साथ ये करना चाहता था, लेकिन आखिरकार, उन्होंने फैसला किया कि वह ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उन्हें यह किरदार बेहद डार्क लगा था।’ वांगा ने कहा, उन्होंने मान लिया कि रीमेक की शूटिंग शुरू नहीं हो पाएगी, इसलिए उन्होंने दूसरे तेलुगू विचार पर ध्यान केंद्रित किया।’

वांगा ने कहा कि अगर रीमेक नहीं चलती, तो एक निर्देशक के रूप में यह उनके लिए बड़ी शर्म की बात होती, खासकर अर्जुन रेड्डी की शानदार सफलता के बाद। उन्होंने कहा, ‘इंडस्ट्री के सभी निर्माताओं, वितरकों ने अर्जुन रेड्डी देखी। रणवीर के न करने के बाद शाहिद को अप्रोच किया गया। शाहिद का ट्रैक रिकॉर्ड चिंता का विषय था, तब उनकी किसी भी सोलो फिल्म ने 100 करोड़ रुपये का कारोबार नहीं किया था, उनकी उच्चतम कमाई 65 करोड़ रुपये थी। बाकी निर्माता कहते थे कि 55 करोड़ रुपये, 65 करोड़ रुपये उस तरह का व्यवसाय है जो तेलुगू फिल्में करती हैं। हालांकि, मैं हमेशा शाहिद के बारे में आश्वस्त था, वह एक शानदार अभिनेता हैं।’

‘कबीर सिंह’ एक बड़ी हिट बनकर उभरी। वांगा ने कहा कि इसे बनाने में लगभग 36 करोड़ रुपये की लागत आई और अंततः दुनिया भर में 380 करोड़ रुपये की कमाई हुई। उसी इंटरव्यू में, उन्होंने कहा कि ‘एनिमल’ अकेले हिंदी संस्करण से पहले दिन 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करेगी, और पहले तीन दिनों में वैश्विक बॉक्स ऑफिस 300 करोड़ रुपये को पार कर सकती है।