Tuesday , March 5 2024
Home / Uncategorized / औरैया: एयरफोर्स सिपाही की मौत, पढ़ें पूरा मामला

औरैया: एयरफोर्स सिपाही की मौत, पढ़ें पूरा मामला

औरैया जिले के अछल्दा में हार्ट अटैक से एयरफोर्स सिपाही की मौत की खबर जिसने भी सुनी उसका दिल दहल उठा। मां का इकलौता चिराग बुझ गया। बहू की मंशा भी अधूरी रह गई। बेटे की मौत की खबर लगते ही मां श्रीदेवी बेसुध हो गई। सूचना पर पहुंचे डॉक्टर ने उपचार किया।

आंशू की मौत ने सभी को झकझोर दिया। बचपन में पिता के दूर हो जाने के बाद से केवल मां श्रीदेवी के साये में आंशू बड़ा हुआ। आंशू अपनी मां के साथ छछूंद स्थित ननिहाल में रहा। मामा जयपाल ने संरक्षक की भूमिका निभाई। 12वीं पास करते ही आंशू एयरफोर्स की परीक्षा पास कर नौकरी पा गया।
मां की ममता में पले बढ़े आंशू की शादी को लेकर घर में खुशियों की दस्तक होने वाली थी। शादी के कार्ड छपकर बांट दिए गए थे। तैयारियों के चलते सभी जरूरी संसाधन भी जुटा लिए गए। झींझक बरात में जाने को लेकर रिश्तेदारों और करीबियों समेत पूरे घर में खुशियों का माहौल था।

बेटे की मौत की खबर लगी, तो मां बेसुध हो गई   
मां अपने बेटे के सिर पर सेहरा सजने का सपना देख रही थी, तो मामा अपने भांजे को दूल्हा बनता देखने की हसरत रख हुए थे। तभी अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुई आंशू की मौत से सभी के अरमानों पर कुठाराघात हो गया। मां श्रीदेवी के जीवन का सहारा उसका इकलौता चिराग बुझ गया। छह दिन बाद होने जा रही आंशू की शादी की रौनक गम में बदल गई। मां श्रीदेवी को बेटे की मौत की खबर लगी, तो वह बेसुध हो गई। 

शादी से छह दिन पहले एयरफोर्स कर्मी की मौत
बता दें कि छछूंद गांव निवासी एयरफोर्स में तैनात युवक की सोमवार रात अचानक हालत बिगड़ गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक की मौत के संबंध में परिजनों की ओर से हार्ट अटैक होने की आशंका जताई गई है।

चार दिसंबर को होनी थी शादी
गांव छछूंद निवासी आंशू कुमार 25 पुत्र श्याम शरण एयरफोर्स में नौकरी करते थे। गुजरात में उनकी तैनाती थी। चार दिसंबर को उनकी शादी होनी थी। परिजन हंसी खुशी शादी की तैयारी में जुटे हुए थे। आंशू बचपन से ही अपनी मां श्रीदेवी के साथ अपने ननिहाल छछूंद में ही रहते थे। 24 नवंबर को आंशू अपने तैनाती स्थल से छुट्टी पर अपनी ननिहाल छछूंद आया था।

रात अचानक से आंशू को कुछ घबराहट महसूस हुई
शादी को लेकर घर परिवार में हंसी खुशी का माहौल था। रात लगभग आठ बजे सभी खाना खाकर सो गए, तभी सोमवार देर रात अचानक से आंशू को कुछ घबराहट महसूस हुई। इस पर उन्होंने अपनी मां श्री देवी व मामा जयपाल को इसकी जानकारी दी। भांजे की हालत खराब होते देख मामा जयपाल ने एंबुलेंस मंगाई और रात लगभग 1:30 बजे उन्हें लेकर सीएचसी पहुंचे।

शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
वहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक के मामा जयपाल ने हार्ट अटैक से मौत होने की आशंका जताई है। युवक की मौत की खबर मिलते ही परिवार में खुशियों की जगह मातम छा गया। पूरे घर में चीख-पुकार मच गई। मां श्री देवी समेत पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल था। युवक की मौत की सूचना मिलते ही थाना पुलिस अस्पताल पहुंची। जहां उन्होंने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया