Saturday , March 2 2024
Home / राजनीति / बिजली के मुद्दे पर डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश में तकरार…

बिजली के मुद्दे पर डिप्टी सीएम व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश में तकरार…

यूपी विधानसभा में बिजली के मुद्दे पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव में बहस हो गई। जिस पर अखिलेश ने कहा कि बीते छह वर्षों में योगी सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में एक भी पावर हाउस नहीं खुला है।

इसमें 1946.39 करोड़ रुपये राजस्व खर्च के लिए और 9714 करोड़ रुपये पूंजी खर्च के लिए रखे गए हैं। नई योजनाओं के लिए 7421.21 करोड़ रुपये का प्रस्ताव है। सदन की कार्रवाई में सवाल जवाब के दौरान बिजली के मुद्दे पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव में बहस हो गई। अखिलेश के सवाल पर उप मुख्यमंत्री बोले, यूपी में अब 24 घंटे बिजली आती है जिस पर अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को बिजली की चिंता कब से होने लगी। इस दौरान सदन में जोरदार हंगामा हुआ। अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में प्रदेश में अब तक एक भी पावर हाउस नहीं खोला है। उन्होंने उप मुख्यमंत्री से कहा कि जब डेंगू की बात आएगी तो आपसे सवाल करेंगे आपको बिजली की चिंता नहीं होनी चाहिए।

अनुपूरक बजट को लेकर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। आज अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा…विभिन्न कार्य योजनाओं को हम पूरा करेंगे…।
सत्र के दूसरे दिन सपा कार्याकर्ताओं ने विधानमंडल परिसर में किसानों, नौजवानों और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।