Tuesday , March 5 2024
Home / खेल जगत / IND W vs ENG W T20I: इंग्लैंड के हाथों भारत को मिली 38 रन से हार

IND W vs ENG W T20I: इंग्लैंड के हाथों भारत को मिली 38 रन से हार

भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच वानखेड़े में खेला गया। इंग्लैंड ने दमदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 38 रन से हराया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 159 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 197 रन बनाए। नैट सिवर ब्रंट ने 77 और डेनियल व्याट ने 75 रन की पारी खेली। वहीं, एमी जोन्स ने 9 गेंद पर 23 रन की तेज पारी खेली। भारत की तरफ से रेणुका सिंह को तीन विकेट मिले। वहीं, श्रेयंका पाटिल के नाम दो विकेट रही।

भारत की शुरुआत हुई रही खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत तेज रही। हालांकि, स्मृति मंधाना 6 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 26 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने अर्धशतक बनाते हुए 52 रन की पारी की। ऋचा घोष ने 21 रन का योगदान दिया। पूजा वस्त्राकर ने नाबाद 11 रन बनाए। सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट चटकाए।

इंग्लैंड ने बनाई 1-0 की बढ़त

गौरतलब हो कि तीन टी20 मैच की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑलराउंड प्रदर्शन करने के चलते नैट सिवर ब्रंट को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है। नैट सिवर ब्रंट ने एक अर्धशतकीय पारी के बाद एक विकेट भी हासिल किया।