Tuesday , March 5 2024
Home / MainSlide / स्मिथ के मैनेजर ने उनके संन्यास की चर्चा को किया खारिज

स्मिथ के मैनेजर ने उनके संन्यास की चर्चा को किया खारिज

स्टीव स्मिथ टीम के अपने साथी डेविड वार्नर की तरह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास नहीं लेंगे। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान को लगता है कि वह अब भी काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। लंबे समय से स्मिथ के मैनेजर की भूमिका निभा रहे वारेन क्रेग ने इसकी पुष्टि की है।

वार्नर ने तीन जनवरी 2024 से पाकिस्तान के विरुद्ध सिडनी में शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट के साथ इस प्रारूप को अलविदा कहने की इच्छा जताई है। इस तरह की चर्चा थी कि भारत और इंग्लैंड के विरुद्ध इस साल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के बाद स्मिथ भी संन्यास ले सकते हैं।

स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ें 32 शतक

न्यू साउथ वेल्स के इस बल्लेबाज का टेस्ट क्रिकेट में औसत अपने युग के बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है, लेकिन मौजूदा सत्र में उन्हें बड़ी पारियां खेलने के लिए जूझना पड़ा है। स्मिथ ने 102 टेस्ट में 32 शतक से 58.61 की औसत से 9320 रन बनाए हैं। क्रेग ने हालांकि इन अटकलों को अधिक भाव नहीं दिया।

संन्यास की चर्चा को किया खारिज

क्रेग ने कहा, ‘इस समय मैं संन्यास की चर्चा खारिज कर सकता हूं। वह अब भी उन चीजों के बारे में बात करता है जिन्हें वह हासिल करना चाहता है।’ इस 34 साल के बल्लेबाज ने अपने शानदार करियर के दौरान प्रत्येक ट्राफी जीती है जिसमें एशेज (तीन बार), वनडे विश्व कप (2015 और 2023), टी-20 विश्व कप (2021) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (2023) शामिल है।

ये रहे स्मिथ के रिकॉर्ड

इस साल हालांकि स्मिथ 17 पारियों में 34.53 की औसत से सिर्फ 518 रन बना पाए हैं। स्मिथ 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले चौथे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बनने के करीब हैं और वह इस मौके से चूकना नहीं चाहते। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में एलेन बार्डर, रिकी पोंटिंग और स्टीव वा 10 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। स्मिथ ने हाल में संपन्न वनडे विश्व कप की 10 पारियों में दो अर्धशतक से 33.55 की औसत से 302 रन बनाए थे।