Wednesday , May 29 2024
Home / Uncategorized / पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या का तबादला, बरेली से लखनऊ भेजी गईं; पढ़िये पूरी ख़बर

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या का तबादला, बरेली से लखनऊ भेजी गईं; पढ़िये पूरी ख़बर

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्या का तबादला कर दिया गया है। उन्हें सेमीखेड़ा चीनी मिल जीएम पद से हटाकर लखनऊ मुख्यालय भेजा गया है। माना जा रहा है कि चीनी मिल पूरी क्षमता से न चला पाने पर उन पर गाज गिरी है।

बरेली के देवरनियां में बार-बार पेराई ठप होने और किसानों की शिकायत को लेकर चर्चा में रहने वाली सेमीखेड़ा चीनी मिल की जीएम ज्योति मौर्या का तबादला कर दिया गया है। उन्हें चीनी मिल के लखनऊ मुख्यालय भेजा गया है। सेमीखेड़ा चीनी मिल के जीएम पद पर सदाब असलम को तैनाती दी गई है। अभी तक उन्होंने कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।

पेराई सत्र शुरू होने के बाद से सेमीखेड़ा चीनी मिल चर्चा में बनी हुई है। 19 नवंबर को पटला पूजन होने के बाद भी चीनी मिल में पेराई शुरू नहीं हो सकी। किसानों ने आंदोलन की चेतावनी दी। इसके बाद 28 नवंबर से पेराई शुरू हुई। पूरी क्षमता पर फिर भी मिल नहीं चल सकी। तकनीकी खामी की वजह से आए दिन चीनी मिल में पेराई ठप होती रही। इस वजह से किसान परेशान थे।

किसानों ने राज्यमंत्री से की थी शिकायत
गन्ना सट्टा बंद करने का आरोप लगाते हुए क्षेत्र के कई किसानों ने गन्ना राज्यमंत्री संजय सिंह से भी शिकायत की थी। पिछले सोमवार को चीनी मिल का निरीक्षण करने पहुंचे डीएम ने जीएम की फटकार भी लगाई थी।

बार-बार चीनी मिल बंद होने से किसानों को हो रही थी परेशानी । भुगतान देरी से मिलने, तौल न होने, गन्ना सट्टा बंद होने की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद जीएम ज्योति मौर्या का तबादला कर दिया गया है। शनिवार तक नए जीएम के कार्यभार संभालने की बात कही जा रही है।