Saturday , September 28 2024
Home / MainSlide / सुंदर और विकसित जशपुर बनाने तैयार होगा ‘मास्टर प्लान’- विष्णु देव साय

सुंदर और विकसित जशपुर बनाने तैयार होगा ‘मास्टर प्लान’- विष्णु देव साय

जशपुर 28 दिसम्बर।मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि सुंदर और विकसित जशपुर बनाने ‘मास्टर प्लान’ तैयार होगा।

  श्री साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने प्रथम आगमन पर रणजीता स्टेडियम में आयोजित ‘‘जशपुरिया माटी अटल सुशासन समारोह’’ को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के छायाचित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर और पुष्प अर्पित कर समारोह का शुभारंभ किया। इस मौके पर लगभग 111 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भूमिपूजन किया।

   श्री साय ने कहा कि जशपुर में पर्यटन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। शिक्षा, खेल और स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाने की आवश्यकता है। पहाड़ी कोरवा जनजाति की खेल प्रतिभाएं धनुर्विद्या में पारंगत हैं। इन क्षेत्रों को विकसित करने के लिए मास्टर प्लान बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कलेक्टर और एसपी को मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जशपुर में सर्वसुविधायुक्त और आधुनिक चिकित्सालय की स्थापना के लिए योजना तैयार की जाए ताकि इस अंचल के लोगों को इलाज के लिए दूर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास हमारा लक्ष्य है। मेरी सभी से सहयोग और मार्गदर्शन की अपेक्षा रहेगी।

   मुख्यमंत्री ने कहा छत्तीसगढ़ की धरती बहुत उर्वरा है, प्राकृतिक संसाधनों की यहां कमी नहीं है। पर्यटन के क्षेत्र में भी विकास की असीम संभावनाएं हैं। हम न केवल जशपुर जिले का बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ का वैसा ही विकास करेंगे, जैसा लोगों की हमसे उम्मीदें हैं। श्री साय ने कहा कि पूर्व में जशपुर को बिलासपुर कमिश्नरी में शामिल कर दिया गया था, जिसे अब पुनः सरगुजा कमिश्नरी में शामिल करने का काम पूरा हो गया है।

   इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री साय ने समारोह में उपस्थित सभी लोगों को विकसित भारत का संकल्प दिलाया। समारोह के मुख्य मंच में मुख्यमंत्री श्री साय का स्वागत गजमाला एवं पुष्प गुच्छ से किया गया। मुख्यमंत्री को यहां मांदर भी भेंट किया गया, जिस पर उन्होंने थाप दी। मुख्यमंत्री के साथ मंच में विधायक पत्थलगांव श्रीमती गोमती साय, जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत, पूर्व राज्यसभा सांसद श्री रणविजय सिंह जूदेव सहित श्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, श्री कृष्णा राय, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।