Thursday , May 9 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कांग्रेस-BJP के बीच मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर शुरू हुई सियासत

कांग्रेस-BJP के बीच मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर शुरू हुई सियासत

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सरकार के मंत्रिमंडल के मंत्रियों को विभाग मिलने के बाद इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साय मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कहा कि मंत्रियों को विभाग के लिए एक सप्ताह तक इंतजार करना पड़ा।

मंत्रिमंडल में जूनियर को सीनियर का पद दिया गया है और सीनियर को जूनियर का पद दिया गया है। यह गुजरात माडल है। सभी मंत्रियों को बधाई, जिनको जो-जो पद मिला है वह निर्वहन करेंगे। बहुत सारे नेता पहले भी मंत्री रहे हैं, उनके परफार्मेंस को हम जानते हैं, लेकिन जो नए बने हैं, पहली बार विधायक बने हैं और मंत्री बने हैं उनको परफार्मेंस दिखाना होगा।

हम सब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि जो जनता से वादे किए गए है उसे जल्द लागू करें। जिन्हें बड़ी-बड़ी जिम्मेदारी मिली है उन्हें अपनी परफार्मेंस दिखाने का अवसर है।

पूर्व सीएम बघेल अपने चार दिवसीय नागपुर-दिल्ली दौरे से शनिवार को रायपुर लौटे

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तैयारी

पूर्व सीएम बघेल ने नागपुर में आयोजित महारैली को सफल बताया और कहा कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार हैं। कांग्रेस संविधान और देश बचाने के लिए संकल्पित है। हसदेव अरण्य में वनों की कटाई पर बघेल ने कहा कि चुनाव के पहले और चुनावी दौर में हमने कहा आप वोट भाजपा को देंगे और अदाणी को फायदा होगा। इसका असर दिखाई दे रहा है।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही ,है क्या आपको आमंत्रण मिल गया ? क्या आप जाएंगे ? इस सवाल पर बघेल ने कहा, कौशल्या मंदिर क्या कभी यह लोग गए थे ? हमने कौशल्या माता मंदिर का जीर्णोद्धार किया। जितने भी आस्था के केंद्र हैं उसमें हम जाते ही रहे हैं। आदिवासियों के आस्था का केंद्र हो, चाहे हिंदुओं, सिखों, जैनियों, मुसलमानों का हो, सभी जगह जहां आमंत्रित होते हैं वहां पर जाते हैं क्यों नहीं जाएंगे।

भूपेश बताए उन्होंने अपने सीनियर सिहदेव का अपमान क्यों किया: रंजना साहू

पूर्व मुख्यमंत्री बघेल द्वारा भाजपा के मंत्रिमंडल पर टिप्पणी करने के बाद भाजपा की पूर्व विधायक एवं प्रदेश प्रवक्ता रंजन साहू ने तीखा हमला किया। उन्होंने सवाल किया है सीनियर-जूनियर की बात करने वाले भूपेश बघेल बताएं कि उन्होंने

टीएस सिंहदेव का अपमान बार-बार क्यों किया? रंजना ने कहा कि अगर सीनियर जूनियर की चिंता भूपेश ने अपने मुख्यमंत्री रहते की होती तो आज उन्हें शायद इतनी बुरी हार का सामना न करना पड़ता।