Thursday , May 9 2024
Home / छत्तीसगढ़ / भूपेश सरकार की महतारी वंदन योजना पर बयानबाजी तेज

भूपेश सरकार की महतारी वंदन योजना पर बयानबाजी तेज

भाजपा के घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना चलाने की घोषणा पर सरकार गठित होने के बाद काम शुरू नहीं होने से कांग्रेस ने भाजपा को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने प्रश्न उठाया है कि आखिर महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देने की योजना कहां है? इस प्रश्न पर भाजपा ने भी पलटवार कर कांग्रेस को महिला विरोधी बताया है।

कहां गए महतानारी वंदन के 60 लाख फार्म

कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी की गारंटी के नाम से भाजपा ने महिलाओं से फार्म भरवा कर 1000 रुपये महीना देने का वादा किया था। महिलाओं के वोट हासिल कर भाजपा सत्ता में भी आ गई है और अब भाजपा की सरकार मोदी की गारंटी को पूरा करने में पीछे हट रही है।

महतारी वंदन योजना के झांसे में आकर प्रदेश की 60 लाख से अधिक महिलाओं ने फार्म में अपने मोबाइल नंबर, बैंक खातों का विवरण और अपनी निजी जानकारियां भी दी थीं। अब महिलाएं 1000 रुपये महीना मिलने का इंतजार कर रही हैं? घर-घर जाकर महिलाओं से फार्म भरवाने वाले भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अब मुंह छुपा रहे हैं। किसानों को प्रति क्विंटल धान के 3100 रुपये भी नहीं मिल रहे हैं। महिलाओं को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर भी नहीं मिल रहा है।

महिलाओं को वोट बैंक समझती है कांग्रेस

भाजपा भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कांग्रेस के महतारी वंदन योजना पर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा महिला विरोधी रही है। कांग्रेस महिलाओं को अपना वोट बैंक समझती रही है। भाजपा ने महिलाओं के लिए कई योजनाएं संचालित की हैं, जिनका लाभ प्रदेश की महिलाओं को मिला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो घोषणाएं की हैं, वे सभी अवश्य पूरी होंगी, क्योंकि यह मोदी की गारंटी है। जिसकी पूरी होने की पूरी गारंटी है। प्रदेश में सरकार बनते ही भाजपा ने अपनी संकल्पों को पूरा करना प्रारंभ कर दिया है। प्रदेश की महिलाओं को जल्द ही महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रुपये प्रतिमाह मिलना प्रारंभ हो जाएगा।