Thursday , May 2 2024
Home / खेल जगत / Sachin Tendulkar बने Muttiah Muralitharan की पहली गेंद पर शिकार

Sachin Tendulkar बने Muttiah Muralitharan की पहली गेंद पर शिकार

अपने क्रिकेट करियर के दौरान महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर और जादूई ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का कई बार आमना-सामना हुआ। भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला हो तो फैंस की नजरें इन्‍हीं दोनों खिलाड़‍ियों के बीच मुकाबले पर टिकी होती थी।

गुरुवार के दिन एक बार फिर क्रिकेट फैंस को पुराने लम्‍हों को दोबारा जीने का मौका मिला जब वन वर्ल्‍ड-वन फैमिली टी20 प्रदर्शनी मैच में सचिन तेंदुलकर-मुथैया मुरलीधरन का आमना-सामना हुआ। सचिन तेंदुलकर 15 गेंदों में 27 रन बनाकर खेल रहे थे। वो अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे। सचिन तेंदुलकर के कुछ शॉट्स बेहद आकर्षक थे कि पुराने दिन ताजा हो गए।

मुरली ने किया तेंदुलकर का शिकार

कर्नाटक के मुद्देनहल्‍ली में साई कृष्‍णन क्रिकेट स्‍टेडियम में खेले गए प्रदर्शनी मैच में फिर मुथैया मुरलीधरन गेंदबाजी करने आए। दिग्‍गज ऑफ स्पिनर ने अपनी पहली ही गेंद पर सचिन तेंदुलकर को आउट कर दिया। मुरली ने मिडिल स्‍टंप पर फ्लाइटेड गेंद डाली, जिस पर तेंदुलकर ने आगे बढ़कर हवाई शॉट खेलना चाहा। सचिन तेंदुलकर की शॉट पर टाइमिंग अच्‍छी नहीं थी।

वन वर्ल्‍ड ने जीता मैच

लांग ऑन पर मौजूद मोहम्‍मद कैफ ने बाउंड्री लाइन पर अच्‍छा कैच लपका। इस दृश्‍य का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बहरहाल, मैच की बात करें तो सचिन तेंदुलकर के नेतृत्‍व वाली वन वर्ल्‍ड ने युवराज सिंह की कप्‍तानी वाली वन फैमिली को 4 विकेट से मात दी।

युवराज सिंह की टीम वन फैमिली ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 180 रन बनाए। सचिन की टीम वन वर्ल्ड ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाकर मैच जीत लिया।