Friday , May 17 2024
Home / खेल जगत / विराट कोहली बनेंगे नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज…

विराट कोहली बनेंगे नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज…

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में हर किसी की निगाहें विराट कोहली पर रहने वाली है। विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में जमकर गरजता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होने जा रहा है, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में हर किसी की निगाहें विराट कोहली पर रहने वाली है।

विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में जमकर गरजता है। ऐसे में विराट कोहली से हर किसी को उम्मीद है कि वह इस सीरीज में भी शानदार परफॉर्में करेंगे। बता दें कि कोहली के निशाने पर इस टेस्ट सीरीज के दौरान कई रिकॉर्ड्स होंगे। आइए जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में।

विराट कोहली के निशाने पर होंगे ये बड़े रिकॉर्ड्स

  • विराट कोहली अगर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 152 रन बना लेते हैं, तो वह टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लेंगे। ऐसा अभी तक सिर्फ तीन भारतीय क्रिकेटर्स ने किया है, जिसमें सचिन तेंदलुकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर का नाम शामिल हैं।
  • विराट कोहली 9 चौके बनाने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 1000 चौके पूरे कर लेंगे। इस दौरन वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और सुनील गावस्कर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।
  • विराट कोहली 9 रन बनाने के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 2000 रन पूरा कर लेंगे। उनसे पहले भारत की तरफ से यह कारनामा  सुनील गावस्कर कर चुके है। किंग कोहली ने अभी तक 28 टेस्ट में 1991 रन बनाए हैं।
  • विराट कोहली  को भी टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड को अपना सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी बनाने के लिए 52 रनों की जरूरत है। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया उनकी सबसे शानदार टीम है,क्योंकि उन्होंने उनके खिलाफ 25 टेस्ट मैचों में 2042 रन बनाए हैं।
  •  विराट कोहली को 16 रन की जरूरत है, अपने टेस्ट में बतौर प्लेयर 3000 रन पूरे कर लेंगे। 45 टेस्ट मैचों में बतौर प्लेयर उन्होंने 2984 रन बना लिए हैं।
  • विराट कोहली अगर टेस्ट सीरीज में 3 शतक जड़ लेते हैं, तो वह इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में वह सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 7 शतक जड़े हैं।