Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर / जेईई मेन पेपर 1 के लिए आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

जेईई मेन पेपर 1 के लिए आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

जेईई मेंस पेपर 1 परीक्षा का आयोजन 27 29 30 31 और 1 फरवरी 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी जबकि दोपहर की पाली में 3 से 6 बजे तक कंडक्ट कराई जाएगी। वहीं पेपर 2 का आयोजन आज से शुरू हो रहा है।

जेईई मेन पेपर 1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी हो सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज, 24 जनवरी, 2024 को परीक्षा के लिए हॉल टिकट रिलीज कर सकते है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि परीक्षा के लिए निर्धारित शेड्यूल में यह जानकारी दी गई है कि एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड तीन दिन पहले घोषित होंगे। इसके अलावा, जेईई मेन पेपर 2 के लिए भी प्रवेश पत्र तीन दिन पहले ही रिलीज किए गए थे। बी आर्क और बी प्लानिंग के लिए हॉल टिकट 21 जनवरी, 2024 को रिलीज किए गए थे, जबकि परीक्षा आज यानी कि 24 जनवरी, 2024 से शुरू होनी है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। पोर्टल पर प्रवेश पत्र रिलीज होते ही अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार प्रवेश पत्र में केंद्र में रिपोर्टिंग का समय, एग्जाम सेंटर का गेट बंद होने का समय, परीक्षा की तिथि, टेस्ट की शिफ्ट और टाइमिंग समेत अन्य डिटेल्स चेक कर सकते हैं। इसके अनुसार, ही अभ्यर्थियों को एग्जाम सेंटर पर एंट्री करनी होगी। बता दें कि जेईई मेंस पेपर 1 परीक्षा का आयोजन 27, 29, 30, 31 और 1 फरवरी, 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा दो पालियों में की जाएगी। पहली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि दोपहर की पाली में 3 से 6 बजे तक कंडक्ट कराई जाएगी।

JEE Mains 2024 Admit Card: जेईई मेंस पेपर 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद,

होमपेज पर जेईई मेन पेपर 2 बीई/बीटेक एडमिट कार्ड 2024 के लिंक पर क्लिक करें। अब, ‘आवेदन संख्या और ‘पासवर्ड’ जैसे पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉग इन करें। आपका जेईई मेन एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। भविष्य के संदर्भ के लिए हॉल टिकट का प्रिंटआउट डाउनलोड करें और लेकर रख लें।