Wednesday , April 17 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोरबा: गणतंत्र दिवस के लिए हुई अंतिम रिहर्सल

कोरबा: गणतंत्र दिवस के लिए हुई अंतिम रिहर्सल

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर अंतिम रिहर्सल की गई। रिहर्सल के दौरान गोलियों की गूंज से आसमान गूंज उठा। इस दौरान कलेक्टर और एसपी भी मौजूद रहे। परेड के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया गया।

कोरबा में गणतंत्र दिवस की खुशियां धूमधाम से मनाई जांएगी। गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सीएसईबी स्थित खेल मैदान में किया जाएगा। इस दौरान परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पीटी के साथ ही विभिन्न विभागों व औद्योगिक उपक्रमों की झांकी निकाली जाएगी। गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर अंतिम रिहर्सल की गई। जिसमें कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

कोरबा में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। सीएसईबी स्थित खेल मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जहां उद्योग और श्रम मंत्री लखनलाल ध्वजारोहण करेंगे। गणतंत्र दिवस के दौरान विभिन्न प्लाटून द्वारा परेड का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी जाएगी।

विभिन्न विभागों के साथ ही औद्योगिक उपक्रमों के द्वारा झांकी का प्रदर्शन भी किया जाएगा। गणतंत्र दिवस आयोजन को लेकर खेल मैदान में अंतिम रिहर्सल की गई। जहां कलेक्टर अजीत वसंत, एसपी जितेंद्र शुक्ला सहित जिला पंचायत सीईओ प्रमुख रुप से मौजूद रहे। अंतिम रिहर्सल के दौरान परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अंतिम अभ्यास हुआ।

गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहेंगे। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 26 जनवरी के रिहर्सल के लिए अंतिम तैयारी की गई। जहां नौ कार्टून कमांडर इस परेड में हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित हुए। इसे लेकर रूपरेखा तैयार की गई है। जहां ध्वजारोहण के लिए माननीय वाणिज्य मंत्री लखनलाल देवांगन को आमंत्रित किया गया है।