Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide /  शराबबंदी को लेकर भाजपा अपना स्टैंड क्लीयर करे – कांग्रेस

 शराबबंदी को लेकर भाजपा अपना स्टैंड क्लीयर करे – कांग्रेस

रायपुर 25 जनवरी।छत्तीसगढ़ सरकार के राज्य में नई शराब की दुकानें नही खोलने के निर्णय पर सवाल ठाते हुए कहा है कि शराबबंदी को लेकर भाजपा अपना स्टैंड स्पष्ट करे।

    प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज यहां जारी बयान में कहा कि शराब की दुकाने नहीं बढ़ाई जायेगी ऐसी घोषणा कर सरकार पूर्ण शराबबंदी के अपने ही मुद्दे  से ध्यान भटका रही। सवाल सिर्फ नई दुकानों को खोलने का नहीं है यह बताये कितनी दुकाने बंद कर रहे है। राज्य में शराबबंदी लागू करने हेतु सरकार की क्या कार्य योजना है।

     उन्होने कहा कि शराब बंदी को लेकर पांच सालों तक हल्ला मचाने वाले भाजपाई बतायें शराबबंदी कब होगी? भाजपा के हर छोटे बड़े नेता ने जनता के बीच घूम-घूम कर शराबबंदी के लिये बढ़ चढ़कर बातें की थी। सरकार में आने के बाद सरकार और भाजपाईयों दोनों के जुबान पर ताला लग गया है।

     श्री शुक्ला ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 100 से अधिक शराब दुकानो को बंद किया था। 2018 में कांग्रेस सरकार के पहले छत्तीसगढ़ प्रति व्यक्ति शराब की खपत में देश में गोवा के बाद पहले स्थान पर था। कांग्रेस सरकार के पांच साल में छत्तीसगढ़ प्रति व्यक्ति शराब की खपत में देश में 18वें नंबर पर आ गया था। कांग्रेस राज में शराब की खपत को हतोत्साहित करने अनेक कदम उठाये गये थे।