Monday , May 6 2024
Home / खेल जगत / IND vs ENG: विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन पर KL Rahul का कमाल

IND vs ENG: विराट कोहली की बैटिंग पोजीशन पर KL Rahul का कमाल

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर चार की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतक साझेदारी निभाई। राहुल ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 86 रन की दमदार पारी खेली। राहुल ने अपनी इस पारी में 8 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। राहुल ने टेस्ट में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला जमकर बोला। राहुल ने अपने 50वें टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। हालांकि, राहुल अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 86 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राहुल ने अपनी इस पारी के दौरान खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

राहुल के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर चार की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतक साझेदारी निभाई। राहुल ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 86 रन की दमदार पारी खेली। राहुल ने अपनी इस पारी में 8 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। राहुल ने अपने 50वें टेस्ट मैच में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं।

50वां टेस्ट मैच बना यादगार
केएल राहुल ने अपने 50वें टेस्ट मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। राहुल भारत की ओर से 50वें टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले 14वें बल्लेबाज हैं। राहुल को बतौर बल्लेबाज इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएस भरत को सौंपी गई है।

यशस्वी ने खेली धांसू पारी
केएल राहुल के अलावा भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल ने बल्ले से रंग जमाया। यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 74 गेंदों पर 80 रन की दमदार पारी खेली। यशस्वी ने टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए कप्तान रोहित शर्मा संग मिलकर 80 रन जोड़े। यशस्वी ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और तीन छक्के जमाए।

रोहित-गिल नहीं दिखा सके कमाल
रोहित शर्मा और शुभमन गिल अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। रोहित 27 गेंदों का सामना करने के बाद 24 रन बनाकर आउट हुए। शुभमन गिल भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 23 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन अपनी इनिंग को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। अय्यर 35 रन बनाकर चलते बने।