Friday , May 10 2024
Home / MainSlide / झारखंड के राज्यपाल ने सरकार बनाने नही आमंत्रित किया चंपई सोरेन को

झारखंड के राज्यपाल ने सरकार बनाने नही आमंत्रित किया चंपई सोरेन को

रांची 01 फरवरी।झारखंड में नई सरकार के गठन को लेकर स्थिति 30 घंटे भी साफ नही हो पाई है।झामुमो गठबंधन के नेता चंपई सोरेन को राज्यपाल ने अभी तक सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नही किया है।

     श्री हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने और उनकी ईडी द्वारा गिरफ्तारी के तुरंत बाद कल झामुमो गठबंधन की बैठक में चंपई सोरेन को नया नेता चुन लिया गया।नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल से मिलने श्री सोरेन कल रात ही राजभवन सभी विधायकों के साथ पहुंच गए लेकिन उन्हे मिलने का समय ही नही दिया गया।

     काफी प्रयास के बाद राज्यपाल श्री सोरेन से आज मिले।सोरेन ने उन्हे नेता चुने जाने तथा समर्थक विधायकों की पूरी सूची सौंपी लेकिन राज्यपाल ने उनसे कहा कि वह कल शाम तक उन्हे स्थिति से अवगत करवायेंगे।इस बीच चर्चा हैं कि गठबंधन के विधायकों को आपरेशन लोटस के तहत तोड़ने की कोशिशे जारी है।भाजपा राज्य में सरकार गठन करने के प्रयास में है,इसलिए उन्हे पूरा समय दिया जा रहा है।

   आपरेशन लोटस के चलते गठबंधन ने अपने विधायकों को चार्टर प्लेन से आज शाम तेलंगाना भेज दिया। इस बीच राज्यपाल और भाजपा के रवैये को लेकर लोग आक्रोशित है। झामुमो ने आज बंद भी बुलाया था,जिसका व्यापक असर होने की खबर है।