Thursday , May 9 2024
Home / छत्तीसगढ़ / कोरबा: बेटी की शादी में आए मेहमानों को पिता ने बांटे हेलमेट

कोरबा: बेटी की शादी में आए मेहमानों को पिता ने बांटे हेलमेट

कोरबा जिले में शादी समारोह में एक अलग तरह का कार्यक्रम देखने को मिला है। यहां दुल्हन के पिता ने शादी में आए मेहमानों को हेलमेट बांटे हैं। मेहमानों ने हेलमेट पहनकर डांस किया और लोगों को सुरक्षा को लेकर जागरुक किया गया।

शादी का सिलसिला शुरू हो गया है। शादी के इस सीजन में लोग कुछ खास और अलग करना चाहते हैं। कोरबा में बस इसी तरह एक अलग ही अंदाज में शादी का नजारा देखने को मिला। यहां शादी में बाइक से आए लोगों को हेलमेट बांटा गया। इतना ही नहीं, लोगों ने हेलमेट पहनकर डांस भी किया और लोगों को सुरक्षा को लेकर जागरुक किया है।

जानकारी के अनुसार, मुड़ापार के रहने वाले सेद यादव के परिवार में 38 सदस्य हैं। सेद कुमार यादव की बड़ी बेटी नीलिमा यादव स्पोर्ट्स टीचर हैं। नीलिमा की शादी बिलाईगढ़ जिले के लंकाहुडा गांव में रहने वाले खम्हन यादव से हुई। शादी कार्यक्रम के दौरान उनके यहां बाइक से आए मेहमानों को हेलमेट देकर सड़क दुर्घटनाओं को लेकर जागरूक किया। घर के सदस्यों ने हेलमेट पहनकर डांस किया और लोगों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के लिए जागरूक किया गया। कार्यक्रम काफी मनमोहक था, जिसे देखने आसपास की बस्ती के लोग भी पहुंचे हुए थे।

हेलमेट डांस में 12 सदस्यों ने डांस किया। इसके अलावा इस शादी कार्यक्रम में मनमोहन गड़वा बाजा का भी लोगों ने आनंद उठाया। सेद यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ कल्चर को जिंदा रखने छत्तीसगढ़ी पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ शादी की गई। गढ़वा बाजा में लोग खूब लुफ्त उठाये। सेद यादव ने ये भी बताया कि शराब पीकर वाहन न चलाएं न ऐसे चालक के साथ बैठें। आए दिन शराब के नशा के चलते हादसे हो रहे हैं। कई लोगो की जान तक जा रही हैं, ऐसे लोगो को जागरूक करने के लिए इस तरह का कार्यक्रम रखा गया है।