Sunday , May 19 2024
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज

नमी हवाओं की वजह से प्रदेश के कई इलाकों में आज रविवार को बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। इसके वजह से पारा गिर सकता है।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। नमी हवाओं की वजह से प्रदेश के कई इलाकों में आज रविवार को बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही एक-दो जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने की संभावना है। इसके वजह से पारा गिर सकता है और ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। शनिवार को रायपुर समेत प्रदेश का मौसम शुष्क रहा। प्रदेश में सबसे ठंड इलाका अंबिकापुर रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आगामी तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस वृद्धि होने की संभावना है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि प्रदेश की कुछ जगह पर हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ एक-दो जगह पर गरज चमक के साथ और वज्रपात होने की संभावना है।

प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव में 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस अंबिकापुर में दर्ज किया गया। आज राजधानी रायपुर में सुबह के समय कोहरा छाने के बाद आकाश आंशिक मेघालय रहने की संभावना है। यहां की अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी से आने वाली गर्म और नमी युक्त हवाओं के वजह से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। इससे बारिश का मौसम बना हुआ है। यही वजह है कि तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से एक दो डिग्री कम रहा। बीते दिनों शनिवार को प्रदेश में मौसम से उसका रहा।