Saturday , March 2 2024
Home / खास ख़बर / कर्नाटक भाजपा नेताओं को जीत का मंत्र देंगे अमित शाह

कर्नाटक भाजपा नेताओं को जीत का मंत्र देंगे अमित शाह

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष बीवाई वीजेंद्र ने कहा कि राज्य में भाजपा और जेडीएस एक साथ चुनाव लड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा और जेडीएस ने गठबंधन बनाया है। दोनों पार्टियों ने कर्नाटक में आगामी आम चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को कर्नाटक में पार्टी नेताओं के साथ अपनी बैठकों के दौरान आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की रणनीति तैयार कर सकते हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीवाई वीजेंद्र ने इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि बैठक में गठबंधन पार्टी जेडीएस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर भी चर्चा हो सकती है। अमित शाह आज कर्नाटक पहुंचे हैं। बैठक में मैसूरु, मांड्या, हासन और चामराजनगर लोकसभा क्षेत्रों के 120 नेता शामिल होंगे। इसके अलावा वह प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के साथ भी बैठक करेंगे, जिसमें आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीती पर चर्चा होगी।

भाजपा और जेडीएस एक साथ लड़ेगी चुनाव
मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में भाजपा और जेडीएस एक साथ चुनाव लड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा और जेडीएस ने गठबंधन बनाया है। दोनों पार्टियों ने कर्नाटक में आगामी आम चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है। सीट बंटवारे को लेकर भी दोनों पार्टियों के बीच बातचीत जारी है।

तमिलनाडु में डीएमके का वॉर रूम
इसी बीच लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके ने रविवार को स्थानीय स्तर पर मुद्दों को संबोधित करने के लिए पार्टी वकीलों के नेतृत्व में वॉर रूम की घोषणा की। सत्तारूढ़ पार्टी के तमिल दैनिक मुरासोली में डीएमके मुख्यालय की ओर से बूथ समिति और अभियान पर्यवेक्षण और मीडिया डीबेट और अभियान प्रबंधन के लिए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की गई। वरिष्ठ वकील और राज्यसभा सदस्य एनआर एलंगो इसका नेतृत्व करेंगे। 33 वकीलों की एक टीम वॉर रूम (मुख्यालय) चलाएगी।

इसके अलावा पार्टी ने चुनावी मामलों के लिए वकीलों की एक तीन सदस्यीय टीम की भी घोषणा की है। वहीं एक अलग टीम पुलिस में दर्ज की जाने वाली शिकायतों और सुरक्षा संबंधी कार्यों पर काम करेगी। वकीलों का एक अन्य समूह जोनल स्तर पर प्रासंगिक मुद्दों का समन्वय करेगा।