Saturday , March 2 2024
Home / खास ख़बर / पीएम मोदी आज एक लाख लोगों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र

पीएम मोदी आज एक लाख लोगों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किए गए एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी किया बयान

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी 12 फरवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक लाख से अधिक नवनियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। यह रोजगार मेला देश भर में 47 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा।

इन मंत्रालयों में मिलेगी नियुक्ति

नई भर्तियां राजस्व विभाग, गृह मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, रक्षा मंत्रालय, वित्तीय सेवा विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, परिवार कल्याण, जनजातीय कार्य मंत्रालय और रेल मंत्रालय जैसे विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में की गई हैं। राज्य तथा केंद्र शासित प्रदेश सरकारें इस पहल का समर्थन कर रही हैं।

देश में रोजगार सृजन को है सर्वोच्च प्राथमिकता देना

बयान में कहा गया है कि रोजगार मेला देश में रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। बयान में कहा गया है कि मेले से रोजगार सृजन को बढ़ावा मिलने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए लाभकारी अवसर मिलने की उम्मीद है।

880 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम कराए गए उपलब्ध

नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन माड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है। मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है। कर्मयोगी प्रारंभ में सीखने के लिए 880 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।