Saturday , March 2 2024
Home / खास ख़बर / इजरायली सेना ने गाजा में चलाया रात भर स्पेशल ऑपरेशन

इजरायली सेना ने गाजा में चलाया रात भर स्पेशल ऑपरेशन

इजरायली सेना अपने बंधकों को मुक्त कराने के लिए गाजा के जमीन पर उतर चुकी है। दुश्मनों के घर में घुसकर अपने लोगों को बचाने का काम इजरायल निडर होके कर रही है। इस बीच इजरायली सेना ने सोमवार को कहा कि उन्होंने रात भर के एक विशेष अभियान में गाजा के राफा से दो बंधकों को बचाया है।

इजरायली सेना ने सोमवार को बंधकों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने गाजा के दक्षिणी राफा पड़ोस में रात भर के एक विशेष अभियान में दो बंधकों को बचाया गया है। बंधक उन लोगों में से थे जिनका हमास ने 7 अक्टूबर को अपहरण कर लिया था। फलस्तीनी अधिकारियों के हवाले से एपी की रिपोर्ट के अनुसार, फर्नांडो साइमन मार्मन (60) और लुईस हार (70) के रूप में पहचाने गए दो लोगों को एक छापेमारी के दौरान एक आवासीय इमारत से बचाया गया।

दो इजरायली बंधकों को बचाया गया

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) के अनुसार, बचाए गए बंधक “अच्छी स्थिति” में हैं और उन्हें आगे की चिकित्सा जांच के लिए इजरायल में स्थानांतरित कर दिया गया है। आईडीएफ ने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लिखा, “आईडीएफ, आईएसए और इजरायल पुलिस के बीच एक संयुक्त अभियान के दौरान, किबुत्ज निर यित्जाक से दो इजरायली बंधकों को बचाया गया।”

‘हमास के पास बचे बंधक हमारी कार्रवाई को सही ठहराने के लिए काफी’

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को साक्षात्कार में कहा कि गाजा में रखे गए शेष 132 इजरायली बंधक इस क्षेत्र में इजरायल की ओर से की जा रही कार्रवाई को सही ठहराने के लिए काफी हैं। बंधकों से जुड़े सवाल पर नेतन्याहू ने कहा कि हम बंधकों को वापस लाने के प्रयास कर रहे हैं। साथ ही सैन्य अभियान को लेकर वैश्विक नेताओं के आह्वान को लेकर नेतन्याहू ने कहा कि चाहे कुछ भी हो, रफाह में बची हुई हमास की आतंकवादी बटालियनों को इजरायली सेना ढूंढ निकालेगी।