Wednesday , May 1 2024
Home / खास ख़बर / दमोह: बसंत पंचमी पर जागेश्वरनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

दमोह: बसंत पंचमी पर जागेश्वरनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

बसंत पंचमी पर्व के मौके पर जिले के सभी शिव मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। वहीं, बुंदेलखंड के प्रसिद्ध प्रमुख तीर्थ क्षेत्र तेरहवें ज्योतिर्लिंग के रूप में विख्यात जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है। हजारों की संख्या में अल सुबह भक्त यहां पहुंच चुके हैं और सुबह 4 बजे से पट खुलने के बाद भोलेनाथ के दर्शन करने का क्रम जारी है।

बसंत पंचमी के मौके पर जिले के के सभी शिव मंदिरों में बड़ी संख्या में कांवड़ियों के पहुंचने का क्रम जारी है। रात में भगवान जागेश्वरनाथ की लगून लिखी जाएगी और महाशिवरात्रि पर माता पार्वती के साथ उनका विवाह होगा। बुधवार सुबह भगवान भोलेनाथ के पट खुलते ही सबसे पहले मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह ने अपनी पत्नी और परिजनों के साथ भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए और भोलेबाबा को पैदल यात्रा कर बरमान से लाए मां नर्मदा का जल अर्पण किया। इनके साथ ही भक्तों के दर्शन का क्रम शुरू हो गया।

माता पार्वती के किए गए दर्शन
वहीं, मंदिर परिसर में बम भोले और माता पार्वती के जयकारे गूंज रहे हैं। लोगों में एक अलग ही उत्साह दिखाई दे रहा है। सभी भक्त बारी-बारी से भोलेनाथ के दर्शन करते हैं और उसके बाद माता पार्वती के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। आज पूरे दिन में लाखों लोग भोलेनाथ और माता पार्वती के दर्शनों के लिए पहुंचेंगे। इस मौके पर यहां मेले का भी आयोजन किया गया है।