Wednesday , April 17 2024
Home / खास ख़बर / दिल्ली: केजरीवाल ने कहा- कांग्रेस के साथ सीटों के समझौते की बातचीत करेंगे अंतिम दौर में

दिल्ली: केजरीवाल ने कहा- कांग्रेस के साथ सीटों के समझौते की बातचीत करेंगे अंतिम दौर में

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में स्वतंत्र रूप से संसदीय चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की संभावना को खारिज कर दिया। वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के साथ आप के गठबंधन की संभावनाओं के बारे में उन्होंने ने कहा कि कई दौर की चर्चा हो चुकी है और बातचीत अंतिम चरण में हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में गठबंधन के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत अंतिम चरण में है। इस बारे में जल्द ही गठबंधन की घोषणा की जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में स्वतंत्र रूप से संसदीय चुनाव लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की संभावना को खारिज कर दिया। वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के साथ आप के गठबंधन की संभावनाओं के बारे में उन्होंने ने कहा कि कई दौर की चर्चा हो चुकी है और बातचीत अंतिम चरण में हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के लिए भी कई दौर की चर्चा हो चुकी है और बातचीत अंतिम चरण में है। आप ने पहले कहा था कि वह लोकसभा चुनाव में समझौते के लिए इंडिया गठबंधन के साथ बातचीत कर रही है। खासतौर वह गुजरात, हरियाणा, दिल्ली और गोवा के बारे में बात कर रही है। आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने हाल ही में कहा था कि पार्टी ने गुजरात में कांग्रेस से 26 लोकसभा सीटों में से आठ की मांग की है।

उन्होंने कहा कि आप ने पिछले विधानसभा चुनाव में कुल 13 फीसदी वोट पाकर पांच सीटें जीती थीं। गुजरात और आगामी चुनावों के लिए राज्य में आठ लोकसभा सीटों का दावा किया, जबकि शेष 18 कांग्रेस को देने की पेशकश की। उन्होंने दिल्ली की सात में से एक लोकसभा सीट भी कांग्रेस को देने की पेशकश करते हुए कहा था कि वह इसके लायक भी नहीं है। आप ने अब तक गुजरात और असम में दो-दो और गोवा में एक सीट पर अपने उम्मीदवारों की एकतरफा घोषणा की है।