Sunday , April 21 2024
Home / खास ख़बर / गायत्री परिवार के अश्वमेघ यज्ञ में वर्युअली शामिल हुए पीएम मोदी

गायत्री परिवार के अश्वमेघ यज्ञ में वर्युअली शामिल हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बताया कि गायत्री परिवार का कोई भी आयोजन इतनी पवित्रता से जुड़ा होता है कि उसमें शामिल होना अपने आप में सौभाग्य की बात होती है। आज गायत्री परिवार का अश्वमेध यज्ञ सामाजिक संकल्प का एक महाअभियान बन चुका है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फेरेंस के जरिए विश्व गायत्री परिवार द्वारा आयोजित अश्वमेघ यज्ञ में शामिल हुए। उन्होंने गायत्री परिवार का अश्वमेध यज्ञ को सामाजिक संकल्प का एक बहुत बड़ा अभियान बताया है। पीएम मोदी ने कहा कि यह अभियान लाखों युवाओं को नशे के जाल से छुटकारा दिलाएगा। वे देश के लिए काम करते हैं। युवा ही हमारे राष्ट्र के भविष्य हैं। इस अमृत काल में ‘विकसित भारत’ बनाने की जिम्मेदारी युवाओं की है।

पीएम मोदी ने जताई खुशी
पीएम मोदी ने बताया कि गायत्री परिवार का कोई भी आयोजन इतनी पवित्रता से जुड़ा होता है कि उसमें शामिल होना अपने आप में सौभाग्य की बात होती है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा, “मुझे खुशी है कि देव संस्कृति विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित अश्वमेध यज्ञ का हिस्सा बन रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “आज गायत्री परिवार का अश्वमेध यज्ञ सामाजिक संकल्प का एक महाअभियान बन चुका है। इस अभियान से लाखों युवा नशे और व्यसन से कैसे बचेंगे, उसकी एक असीम ऊर्जा राष्ट्र के निर्माण में काम आएगी।”

नशा व्यक्ति का जीवन तबाह कर देती है: पीएम मोदी
पीएम मोदी का मानना है कि नशा एक ऐसी लत होती है जिस पर काबू नहीं पाया गया तो वो उस व्यक्ति का पूरा जीवन तबाह कर देती है। इससे समाज का देश का बहुत बड़ा नुकसान होता है। उन्होंने आगे कहा, “इसलिए ही हमारी सरकार ने 3-4 साल पहले एक राष्ट्रव्यापी नशा मुक्त भारत अभियान की शुरूआत की थी।”

हम अपने देश के युवा को जितना बड़े लक्ष्य से जोड़ेंगे, उतना ही वो छोटी-छोटी गलतियों से बचेंगे। आज देश विकसित भारत के लक्ष्य पर काम कर रहा है। आज देश आत्मनिर्भर होने के लक्ष्य पर काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश की युवा शक्ति का पूरा लाभ उठाने के लिए सरकार ने भी मेरा युवा भारत नाम से बहुत बड़ा संगठन बनाया है। सिर्फ तीन महीने में ही इस संगठन से करीब-करीब डेढ़ करोड़ युवा जुड़ चुके हैं। इससे विकसित भारत का सपना साकार करने में सही उपयोग हो सकेगा।