Saturday , April 20 2024
Home / खेल जगत / WPL 2024: शबनीम इस्माइल ने डाली WPL इतिहास की सबसे तेज गेंद

WPL 2024: शबनीम इस्माइल ने डाली WPL इतिहास की सबसे तेज गेंद

मुंबई टीम की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (Shabnim Ismail) ने WPL में इतिहास रच दिया। साउथ अफ्रीका की शबनम ने महिला क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस तरह उन्होंने फ्रेंचाइजी को भी खुश किया क्योंकि उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 1.2 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी जो कि सही साबित होती हुई नजर आ रही हैं।

महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के 12वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 29 रन से धूल चटाई। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी।

भले ही इस मैच में मुंबई इंडियंस को हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन मुंबई टीम की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (Shabnim Ismail) ने WPL में इतिहास रच दिया। साउथ अफ्रीका की शबनम ने महिला क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस तरह उन्होंने फ्रेंचाइजी को भी खुश किया, क्योंकि उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 1.2 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, जो कि सही साबित होती हुई नजर आ रही हैं।

Shabnim Ismail ने रफ्तार से बरपाया कहर, फेंकी WPL इतिहास की सबसे तेज गेंद
दरअसल, 35 साल की शबनीम इस्माइल (Shabnim Ismail) खतरनाक बाउंसर से विरोधी टीम के बैटर्स की धज्जियां उड़ाने में माहिर हैं। वह बैटर्स के दिलों में खौफ पैदा करती हैं। तेज गेंदबाज के अलावा वह शानदार फील्डर भी हैं, जिस वजह से मुंबई इंडियंस ने उन्हें ऑक्शन में 1.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्हें खरीदने के लिए मुंबई, आरसीबी ने भी रुचि दिखाई थी, लेकिन अंत में मुंबई ने बाजी मारते हुए उन्हें अपने साथ जोड़ लिया।

इसके बाद WPL 2024 के 12वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शबनीम इस्माइल ने इतिहास रच दिया। उन्होंने महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी, जिसकी रफ्तार 132.1 किमी प्रति घंटे की थी। उनके सामने दिल्ली टीम की तरफ से क्रीज पर मेग लेनिंग थी। मुंबई इंडियंस की गेंदबाज ने पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद को 132.1 किमी प्रति घंटे की रिकॉर्ड रफ्तार के साथ फेंका, जो डॉट बॉल रही।

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडयिंस को 29 रन से दी मात
अगर बात करें मैच की तो टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान मेग लेनिंग और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत की। दोनों के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। शेफाली 12 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं, लेनिंग ने शानदार अर्धशतक जमाया।

लेनिंग इसके बाद पूजा के जाल में फंसी और 53 रन बनाकर पवेलियन लौटी। लेनिंग के आउट होने के बाद जेमिमा ने 33 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाए। उनकी इस पारी के दम पर दिल्ली ने 4 विकेट खोकर 192 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके जवाब में मुंबई की शुरुआत खराब रही। यास्तिका भाटिया 6 रन बनाकर आउट हुई, जबकि साइवर ब्रंट 5 रन ही बना सकी। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 6 रन ही बना पाई। हेली मैथ्यूज के बल्ले से 29 रन निक